श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को फिर मिली धमकी, सरकार करेगी PAK में सुरक्षा की समीक्षा


नई दिल्ली : पाकिस्तान में होने वाली वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका सरकार को उसकी टीम पर सीरीज के दौरान हमले की धमकी मिली है. श्रीलंका की सरकार ने बुधवार को कहा कि उसे फिर से अपनी टीम पर आंतकी हमले होने की धमकी मिली है और ऐसे में वह अपनी टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजने से पहले वहां की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेगी.

बता दें कि आतंकी हमले की धमकी के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से पाकिस्तान में सुरक्षा की समीक्षा करने को कहा था. जिसके बाद सरकार ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने का फैसला किया है.

दरअसल, श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को आतंकी खतरे की विश्वसनीय जानकारी प्राप्त हुई थी कि पाकिस्तानी दौरे पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो सकता है. जिसके बाद सुरक्षा की दोबारा मूल्यांकन करने का फैसला लिया गया.

बता दें कि सोमवार को श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था. श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है.

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लेने वालों में श्रीलंकाई वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने के शामिल होने की बात कही गई.

मामला उठने के बाद बोर्ड ने कहा था कि खिलाड़ियों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था. इसके बाद इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था.

इधर, पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

इसके बाद दोनों टीमों को लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में 5, 7 और 9 अक्टूबर को 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में 2 मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगी.

श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी चिंतित हैं. पीसीबी ने हालांकि श्रीलंका के वरिष्ठ खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन बोर्ड के सूत्रों के अनुसार वे श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों और खेल मंत्री हरिन फर्नांडो के संपर्क में हैं.

Web Title : SRI LANKAN CRICKET TEAM AGAIN THREATENED, GOVT TO REVIEW SECURITY IN PAK

Post Tags: