मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान

लंदन: लॉर्ड्स में खेले गए मौजूदा एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद मेजबान इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का सोमवार को ऐलान कर दिया. ईसीबी ने दूसरे टेस्ट मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. पहले टेस्ट में चोटिल होने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पिंडली की चोट से पूरी तरह नहीं उबर सके हैं ऐसे में उन्हें लगातार दूसरे मैच के लिए घोषित टीम में जगह नहीं मिली है.  

चयनसमिति ने लॉर्ड्स टेस्ट को बराबरी पर खत्म करने वाली टीम पर एक बार फिर भरोसा जताया है. लॉर्ड्स टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर रहने वाले बांए हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन भी टीम में अपनी जगह बचा पाने में कामयाब रहे हैं. तीसरा टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त के बीच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेला जाएगा. यह मेजबान टीम के कप्तान जो रूट का घरेलू मैदान भी है.

सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में नाकाम रहने वाले आरंभिक बल्लेबाज जेसन रॉय को एक और मौका दिए जाने के निर्णय पर भी सवाल उठ रहे हैं. फिलहाल चयनकर्ताओं ने बल्लेबाजों को एक और मौका देने का फैसला किया है. यदि बल्लेबाजों की असफलता एक बार फिर जारी रहती है तो चौथे टेस्ट में उन्हें मजबूरन टीम में बदलाव करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा.  

एंडरसन की चोट पर करीबी से नजर रखी जा रहा है. वो मंगलवार को लीस्टरशर की सेकेंड इलेवन टीम के लिए लीसेस्टरशर के खिलाफ लीवरपूल में खेले जाने वाले मैच में उतरेंगे. इसके बाद उनके घरेलू मैदान ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर से खेले जाने वाले सीरीज के चौथे टेस्ट तक उनकी चोट का लगातार आकलन किया जाएगा. उसके बाद ही उन्हें टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया जाएगा.  

लॉर्ड्स में टेस्ट डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार फिर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. करियर के पहले टेस्ट मैच में आर्चर ने कुल 5 विकेट(2/59 और 3/32) झटके थे.  

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है:
जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो डेनली, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयर्स्टो, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और सैम कुरेन.

Web Title : HOSTS ENGLAND ANNOUNCE TEAM FOR THIRD ASHES TEST

Post Tags: