न्यूजीलैंड के दिग्गज का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध, श्रीलंका के धनंजय की भी शिकायत

कोलंबो: श्रीलंका ने दो दिन पहले न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में छह विकेट से हराया. टीम इस जीत की खुशियां मना ही रही थी कि उसे एक जोरदार झटका लगा. उसके स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के आरोप लगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर भी ऐसे ही आरोप लगे हैं. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा. इसके बाद, तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.  

25 साल के अकिला धनंजय ने अब तक कुल छह टेस्ट, 36 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 29, 37 और 6 विकेट लिए हैं. केन विलियम्सन पार्ट टाइम बॉलर हैं. उन्होंने अब तक 73 टेस्ट, 149 वनडे और 57 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 33, 51 और 16 विकेट लिए हैं.  

आईसीसी के अनुसार, मैच ऑफिशियल्स ने दोनों टीमों की रिपोर्ट सौंप दी है. इन रिपोर्ट में दो गेंदबाजों (अकिला धनंजय और केन विलियम्सन) के एक्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं. अकिला धनंजय ने पिछले मैच में श्रीलंका को मिली जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई थी और पहली पारी में कुल पांच विकेट झटके थे. केन विलियम्सन ने मैच में केवल तीन ओवर की गेंदबाजी की थी.

 केन विलियम्सन और अकिला धनंजय को रिपोर्टिंग वाले दिन के 14 दिनों के भीतर टेस्ट देना होगा. तब तक दोनों खिलाड़ी गेंदबाजी जारी रख सकते हैं. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से यहां खेला जाएगा.  

अकिला धनंजय पर एक साल में दूसरी बार संदिग्ध गेंदबाजी के आरोप लगे हैं. उन्हें ऐसे ही आरोप के बाद दिसंबर 2018 में प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने वापसी की. हालांकि इससे उनकी वनडे में गेंदबाजी पर नकारात्मक असर पड़ा और वे विश्व कप की टीम में जगह भी नहीं बना सके थे.  

Web Title : NEW ZEALAND VETERANS BOWLING ACTION SUSPECT COMPLAINS OF SRI LANKAS DHANANJAY

Post Tags: