जानें कैसा बीतेगा आपका फरवरी 2020 का महीना

फरवरी का महीना शुरू हो चुका है. हर कोई जानना चहाता है कि यह महीना उनकी राशि के कितना शुभ है. साथ ही किस राशि के जातक को क्‍या करना चाहिए और क्‍या नहीं करना चाहिए. यदि आप भी फरवरी माह का राशिफल जानना चाहते हैं तो आपको एक बार पंडित दयानंद शास्‍त्री द्वारा बताए गए भविष्‍यफल को जरूर पढ़ना चाहिए.  

मेष 

सबसे पहले दूसरों की अलोचना करना बंद करें. इस माह आपको अपनी इच्‍छा अनुसार फल नहीं मिलेगा. हो सकाता है कि आपका उत्‍साह इस वजह से कम हो जाए. आप भौतिक सुख में भी अभाव महसूस करेंगे. धैर्य रखें सब अच्‍छा हो जाएगा.  

शुभ रंग : भूरा 

 शुभ अंक : 2

उपाय:  गुड़-चना खाएं

वृषभ   

इस महीने आप सामाजिक और पारिवारिक जिम्‍मेदारियों को निभाने में लगे रहेंगे. इन सबके बीच आपको इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि आप से कोई जरूरी रिश्‍ता न बिगड़ जाए. आपको अपने विपरीत लिंग से आकर्षण हो सकता है.  

शुभ रंग : बैंगनी  

शुभ अंक : 4

उपाय: मिट्टी के दीपक में चावल का पानी और 1 बूंद घी डालकर घर के बाहर रख दें

मिथुन 

आपको अपनी वाणि पर लगाम कसने की जरूरत है. आपके बुरा बोलने और आलोचना करने से आपके रिश्‍ते खराब हो सकते हैं. अगर आपने किसी से कर्ज लिया है तो अब उसे वापिस लौटाने की बारी है. आपके पास जो भी है आपको उसमें सुखी रहना चाहिए.  

शुभ रंग : पीला  

शुभ अंक : 7

उपाय: तुलसी के गमले में से थोड़ी सी मिट्टी निकाल कर सिर पर लगाएं

कर्क 

अपनी वाणि सुधारें. इस महीने आपका कोई लक्ष्‍य नहीं होगा और इस वजह से आप नीरस से रहेंगे. आप जो कार्य करेंगे उसमें कोई न कोई रुकावट आने से आपका मन बेचैन रहेगा. आपको किसी के लिए भी बुरा बोलने से बचना चाहिए.  

शुभ रंग : खाकी  

शुभ अंक : 2

उपाय: नमक के पानी से पैर धोएं

सिंह 

अगर आप रचनात्‍मक दिशा में कोई काम करने जा रहे हैं तो वह सार्थक होगा. जो चीजें महत्‍वपूर्ण हैं उनमें हड़बड़ाहट न दिखाएं. आपको किसी अनुभवी से कुछ मामलों में सलाह जरूर लेनी चाहिए.  

शुभ रंग : स्लेटी 

शुभ अंक : 5

उपाय: तांबे के बर्तन में रखा पानी पिएं

कन्या 

यदि आपकी राशि कन्‍या है तो आपको पुरानी बातों को भूलकर अपने आज से समझौता कर लेना चाहिए. हो सकता है कि इस माह आपके परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर तनाव रहेगा. शादी के मामले में परिजनों की ओर से कोई मदद नहीं मिलने पर मन उदास रहेगा.  

शुभ रंग : नीला  

शुभ अंक : 6

उपाय: मोबाइल, इंटरनेट आदी संचार के साधनों पर खर्चा न करें

तुला 

इस माह आपको कोई महत्‍वपूर्ण निर्णय लेना होगा. इस वजह से आपका मन दुविधा में भी रहेगा. आपको अपने मित्रों से लाभ मिलेगा. कोई भी निर्णय आवेश में आकर न लें. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें.  

शुभ रंग : काला 

शुभ अंक : 8

उपाय: गुलाब का फूल साथ रखें

वृश्चिक  

आपने जो योजना बनाई है उसमें आप सफल रहेंगे. सफलता मिलने से अपना समय केवल मस्‍ती करने में न गवाएं. अगर पढ़ाई कर रहे हैं तो आपको परिश्रम करने की जरूरत है.  

शुभ रंग : नीला 

शुभ अंक : 6

उपाय: छाछ में मसूर की दाल गला कर उसे पानी में बहा दें

धनु 

इस माह आप किसी संपत्ति का क्रय करेंगे. हो सकता आपके अपने किसी सीनियर से संबंध अच्‍छे हो जाएं. इसका आपको लाभ मिलेगा. आपको किसी दूर के रिश्‍तेदार के हालचाल भी पता चल सकते हैं.  

शुभ रंग : चमकीला 

शुभ अंक : 9

उपाय: पानी में हल्दी मिलाकर किसी भी पेड़ के नीचे डालें

मकर 

इस माह आप धन कमाने के नए रास्‍ते खोजेंगे. हो सकता है कि आपके वर्कप्‍लेस पर किसी से संबंध खराब हो जाएं. आपका मन भविष्‍य के लिए परेशान रहेगा. जीवनसाथी से आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा. अपके परिवार में माहौल अच्‍छा रहेगा.  

शुभ रंग : चमकीला 

शुभ अंक : 3

उपाय: खोपरे (गोले) का तेल नाभि पर लगाएं

कुम्भ 

इस माह आपका मन भौतिकता में रमा रहेगा. आप अपने सगे संबंधियों से बैर न पालें. सकारात्‍मक सोच रखें बहुत फायदा मिलेगा. कोई भी निर्णय जल्‍दबाजी में न लें.  

शुभ रंग : लाल 

शुभ अंक : 1

उपाय: सोयाबीन या सरसों के तेल से बनी चीज दूसरों को खिलाएं

मीन 

इस माह आपकी दिनचर्या सामान्‍य ही रहेगी और इससे आपका मन शांत होगा. आपके परिवार में आपके किसी से रिश्‍तों को लेकर अशांति का माहौल रहेगा.

शुभ रंग : चमकीला  

शुभ अंक : 6

उपाय:  पीपल के पेड़ में जल चढ़ा कर घी का दीपक लगाएं

Web Title : LEARN HOW TO GET YOUR FEBRUARY 2020 MONTH

Post Tags: