10 जनवरी 2020 को है साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए राशियों पर क्या होगा असर

वर्ष 2020 की शुरुआत में ही ग्रहण पड़ रहा है. यह चंद्र ग्रहण है जो 10 जनवरी को पूरे भारतवर्ष में नजर आएगा. हर ग्रहण अपने साथ अच्छे और बुरे प्रभाव लेकर आता है. साल का पहला चंद्र ग्रहण भी अपने साथ कुछ अच्छे-बुरे प्रभाव लेकर आ रहा है. हमने पंडित दयानंद शास्त्री से जानने की कोशिश की है कि यह चंद्र ग्रहण किन राशियों को लाभ और किनको नुकसान पहुंचाएगा. तो चलिए आप भी अपनी राशि देखें और जानें कि यह चंद्र ग्रहण आपके लिए कैसा साबित होगा- 
मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण आर्थिक रूप से काफी लाभदायक रहेगा. आपका विश्वास कर्म की ओर बढ़ेगा इससे आपको धन लाभ होगा. मगर, कामकाज में व्यस्त होने के कारण अपनी सेहत का ध्यान रखना न भूलें. अपने करीबी दोस्तों से थोड़ा सावधान रहें.   
वृषभ 
इस चंद्र ग्रहण की वजह से हो सकता है कि वृषभ राशि के जातकों को सेहत संबंधी दिक्कतें हो जाएं. हो सकता है आपको कंधे में दर्द रहे.  
मिथुन 
पंडित दयानन्द शास्त्री जी ने बताया कि 10 जनवरी 2020 को होने वाला चंद्र ग्रहण आपके दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव को बढ़ाएगा. हो सकता है कि आपका स्वास्थ्य भी ठीक न रहे. अचानक से किसी यात्रा पर भी आपको जाना पड़ सकता है.   
कर्क 
ज्योतिषाचार्य पंडित दयानन्द शास्त्री जी के अनुसार कर्क राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा साबित नहीं होगा. आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. हो सकता है आपको किसी बात से तनाव रहे. आपको कोई शत्रु भी आपको नुक्सान पहुंचा सकता है. गुप्त रोग की संभावनाएं भी बन रही हैं सावधान रहें.  
सिंह 
अगर आपकी राशि सिंह है तो आपको भूमि भवन से संबंधित लाभ हो सकता है. हो सकता है कि आपको आपकी कोई फंसी हुई जमीन वापिस मिल जाए या फिर आप कोई नई जमीन ही खरीद लें.  
कन्या
अगर आपकी राशि कन्या है तो हो सकता है कि इस चंद्र ग्रहण के कारण आपके कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन हो जाए. हो सकता है कि आपको काम के चक्कर में नौकरी बदली पड़े या फिर शहर ही बदलना पड़े.  
तुला 
अगर आपकी राशि तुला है तो आपको इस चंद्र ग्रहण से धन का लाभ होगा. आपको नौकरी के नए और अच्छे अवसर मिलेंगे. हो सकता है कि आपको अपने मनमाफिक क्षेत्र में काम मिल जाए.  
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह चंद्र ग्रहण अच्छा नहीं होगा. उन्हें नए रोग घेर सकते हैं. हो सकता है आपको किसी रोग को ठीक करने के लिए ऑपरेशन करवाना पड़े.   
धनु
धनु राशि के जातकों को हो सकता है इस चंद्र ग्रहण का बुरा प्रभाव झेलना पड़े. इससे आपको धन की हानि हो सकती हैं. थोड़ा सावधान रहें.   
मकर 
मकर राशि के जातकों के लिये यह चंद्र ग्रहण पीड़ा देने वाला रह सकता है. खासतौर पर यदि आप धन निवेश करने जा रहे हैं तो हो सकता है आपको हानि उठानी पड़े. जिन जातकों की जन्मकुंडली में भी यही ग्रहण योग है उन्हें विशेष रुप से सचेत रहने की आवश्यकता है, उनके लिये शादी का बंधन टूटने की कगार पर पंहुच सकता है.  
कुंभ 
चंद्रग्रहण के दौरान कुंभ जातकों को हो सकता है कि वह लाभ न मिले जिसकी वह कल्पना कर रहे है.   आर्थिक तौर पर भी किसी तरह का निवेश न करें धन हानि के योग हैं. सेहत का ध्यान व नाजुक अंगों को बचाकर रखें. नशीले पदार्थों के सेवन से बचें.
मीन 
पण्डित दयानन्द शास्त्री जी बताते हैं कि मीन राशि वाले जातकों के लिये कर्म भाव में यह ग्रहण लग रहा है. करियर के मामले में थोड़ा सचेत रहें. कामकाज में देरी भी आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकती है.
Web Title : THE FIRST LUNAR ECLIPSE OF THE YEAR ON JANUARY 10, 2020, KNOW WHAT WILL HAPPEN TO ZODIAC SIGNS

Post Tags: