ये उपाय अपनाकर बन सकते भाग्यशाली

हर व्यक्ति भाग्यशाली बनने की तमन्ना रखता है. इसके लिए वह कई जतन करता है. वह कठिन परिश्रम करता है. ताकि वो अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभा सके. लेकिन फेंगशुई में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं. जिन्हें आजमाकर आप भाग्यशाली बन सकते हैं.

01-मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियां न हों : ध्यान रखें कि घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियों का होना दोषपूर्ण माना जाता है. इससे घर के मालिक की आर्थिक समस्याएं बढ़ती हैं. इन खिड़कियों के माध्यम से व्यक्ति का भाग्य हवा के साथ बह कर बाहर चला जाता है. इस समस्या के समाधान के लिए खिड़कियों की चौखट पर गोल पत्तियां वाले पौधे का गमला रख दें या ऊपर खिड़की में टांग दें.

02-प्रवेश द्वार के अगल-बगल पौधे रखें : घर व ऑफिस के प्रवेश द्वार के अगल-बगल में फूलों के गमले रखने चाहिए. ये घर में या ऑफिस में प्रवेश करने वाली ऊर्जा को और अधिक सकारात्मक व शक्तिशाली बना देते हैं. ध्यान रहे कि ये पौधे कांटेदार व नुकीली पत्तियां वाले नहीं हों.  

03-हिंसा दर्शाते चित्र न लगाएं : घर में कभी भी हिंसा वाले चित्र न लगाएं. विशेष रूप से दक्षिण-पश्चिम कोने में तो बिल्कुल भी नहीं. क्योंकि यह कोना रिश्तों से संबंधित होता है. महाभारत के दृश्य, पुस्तक रखना घर परिवार में कलह का कारण बनता है. इससे मन भी अशांत रहता है.  

04-सीधे चढ़ाव के दोष को दूर कीजिए : घर में तिरछा या घुमावदार चढ़ाव अच्छा माना जाता है. सीधे चढ़ाव पर ची का प्रवाह एकदम तेज होता है. इसे कम करने के लिए नीचे छह खोखली रॉड वाली एक पवन घंटी ( विंड चाइम) लटका देनी चाहिए. यह आगंतुकों के प्रवेश की सूचना देती है तथा गृह स्वामी को उनके प्रति सचेत करती है.

05-संदूक में दोहरा आइना लगाएं : अपने घर व दुकान के संदूक में नीचे व ऊपर की ओर आइना( मिरर) लगा होना चाहिए. इस प्रकार संदूक आपके पैसे को कई गुना बढ़ा देगा. आमदनी भी अधिक होगी. संदूक में लाल फीते से तीन चीनी सिक्के बांध कर रखने से लक्ष्मी जी की प्राप्ति होती है.  

Web Title : BY ADOPTING THESE MEASURES YOU COULD BECOME LUCKY