घर में लगायें विंड चाइम आयेगी सुख और समृधि

विंड चाइम एक पॉपुलर फेंगशुई यन्त्र है. यह देखने में जितनी खूबसूरत होती है, जीवन में इसका असर भी उतना ही खूबसूरत हो सकता है. लेकिन विंड चाइम लगाने का हमें अपने जीवन में सही परिणाम मिले, इसके लिए जरूरी है कि हम सही विंड चाइम को सही दिशा में लगाएं.

इसे उपयोग में लाने के कई तरीके है. विंड चाइन के द्वारा हम अपने घर में से नकरात्मक ऊर्जा को हटाकर अपने घर में पॉजिटिव माहौल बना सकते है. इसके लिए हमें विंड चाइन में लगी हुई रॉड की संख्या पर ध्यान देना होता है.

यहां लगाएं विंड चाइम

ऐसा नहीं है कि इसे घर के किसी भी हिस्से में लगा देना चाहिए. घर के उत्तर-पश्चिमी या पश्चिमी दिशा में ही इसे लगाना चाहिए, ताकि इसका संपूर्ण लाभ मिलता है.

देखकर चुनें इसे

विंड चाइम धातु, लकड़ी या सिरेमिक पाइप से बनी होती है. इसमें छोटे-बड़े आकार की घंटियों को इस प्रकार समायोजित किया जाता है कि हवा के झोंके से वह बजने लगती हैं. ध्यान रहे की इसमें लगे पाइप खोखले होने चाहिए जिससे इसमें से नेगेटिव ऊर्जा निकल कर पॉजिटिव हो जाए. ]

ऐसी हो तो मिलेगा सही परिणाम

फेंग शुई में ऐसा माना जाता है कि पांच या सात पाइप वाली विंड चाइम नेगेटिव एनर्जी दूर करती है. कहा जाता है कि छह या आठ पाइप वाली विंड चाइम ड्रॉइंगरूम के उत्तर-पश्चिम में लगाने से सौभाग्य में वृद्धि होती है.

Web Title : KEEP WIND CHIME IN YOUR HOUSE FOR HAPPINESS AND SUCCESS