गुमनाम मसीहा जिसने अपनी जान से ज्यादा लावारिस व्यक्ति की परवाह किया

पटना (अनूप नारायण सिंह) : एक तरफ राजधानी पटना में विगत चार दिनों से लोग पानी से त्राहिमाम कर रहे हैं और अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक ऐसा गुमनाम मसीहा भी है जो सड़क के किनारे 4 दिन से सड़क के किनारे पर एक लावारिस व्यक्ति को न सिर्फ खाना खिलाता है बल्कि उसे पीएमसीएच हॉस्पिटल इलाज के लिए पहुंचाता है.

हम बात कर रहे हैं  विवेक विश्वास की. भीषण बारिश से सड़क पर दिन गुजार रहे गरीब असहाय चार दिन से बोरिंग रोड पर तडप रहा था.

मानवता को मिशाल पेश करते विवेक विश्वास पटना की सड़कों पर कभी भी कोई बीमार दिख जाता है तो उसे अस्पताल पहुचा कर उसकी सेवा करते है ऐसे ही लोगो से इंसानियत जिंदा है.

आज बोरिग रोड में जैसे ही सूचना मिला एक लावारिश सुलभ शौचालय के पास तपड रहा है, तो जहाँ लोग घर से नही निकल रहे वहां विवेक कुमार उसकी स्थिति देखते हुए तुरंत अपने साथी विकाश कुमार के साथ पहुँच कर 102 एम्बुलेंस जो लवारिशो के लिए बिल्कुल फ्री है. उससे PMCH पहुचाया जहाँ चिकित्सको ने उसे देख कर दवा दिया.

दवा भी अस्पताल प्रशासन की ओर से मुफ्त में दिया गया. विवेक बताते है कि ऐसे लावारिश असहाय मरीजो के लिए PMCH मंदिर है जहाँ इनका इलाज होता है. इससे पहले भी विवेक कितनो को सड़क से उठा कर अस्पताल पहुचाए है.

Web Title : VIVEK VISHWAS WHO CARED FOR MORE UNCLAIMED PERSON THAN HIS LIFE

Post Tags:

Vivek Vishwas