कृषि मंत्री ने किया कई पीसीसी पथों का शिलान्यास, कहा: गांव के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहूंचाना सरकार का लक्ष्य

देवघर : (सारठ) कृषि मंत्री रंधीर सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को लेकर काफी गंभीर है और ग्रामीण क्षेत्रों के हर कच्ची व जर्जर सड़कों का पीसीसीकरण व पूल-पुलिया बनवाया जा रहा है. मंत्री ने गुरूवार की आधी रात तक क्षेत्र के विभिन्न गांवों में डीएमएफटी योजना के तहत एक करोड 61 लाख की लागत से बनने वाले छह पीसीसी पथ व एक पुलिया निर्माण का शिलान्यास किया.  

हलांकि देर रात में मंत्री के पहूंचने के बाद भी लोगों का हुजुम शिलान्यास स्थल पर जमा था. जगह-जगह लोगों ने मंत्री को फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. लोगों को संबोधित करते हुये मंत्री ने कहा कि वे दिन रात क्षेत्र के विकास के बारे में सोचते रहते है.  

अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजना कैसे पहूंचे इसको लेकर ही दो बजे रात तक काम करते है. कहा कि पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने जनता का वोट लेकर उन्हें सिर्फ गुमराह किया. पहलें अगर विकास हुई होती तो आज इतनी परेशानी नहीं होती. लेकिन उन्होनें जनता की हर परेशानी को चुनौति के रूप में स्वीकार कर उसे मिटाने का काम कर रहे है.  

मंत्री ने कहा कि आराजोरी, धर्मपुर, महराजगंज, रोहनियाचक, नचनियां, करैहिया आदि गांवों के सड़कों का हाल इस तरह था कि गांव घुसने से डर लगता था. गांव घुसते ही ग्रामीण सड़क की बदहाली की कहनी सुनाने लग जाते थे. आज ग्रामीणों के चेहरे में मुस्कान देखकर हमें भी ख़ुशी होती है.

कहां-कहां हुआ शिलान्यास

जिला खनीज फाउंडेशन ट्रस्ट निधि से आराजोरी पंचायत में पीडब्लूडी पथ से तुलसीडाबर पोद्दार टोला तक 24 लाख 86 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण, धर्मपुर में 22 लाख 39 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण, महराजगंज से वर्मा टोला तक 22 लाख 29 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण, रोहनियाचक यादव टोला में 16 लाख 45 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण, वहीं पथरडडाव बौचबांध पंचायत के नचनियां मंडल टोला से यादव टोला तक 13 लाख 95 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण, करैहिया मुख्य पथ से चैंगामारनी तक 20 लाख 98 हजार कि लागत से पीसीसी निर्माण व सूरा-भूरा व हीराटील्हा जोरिया के बीच 39 लाख 67 हजार कि लागत से पुलिया निर्माण का षिलान्यास किया. मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष परमानंद ठाकुर, मुखिया पति संजय महरा, मौलाना अशरफ, बिष्णु राय समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.


Web Title : AGRICULTURE MINISTER HAS LAID THE FOUNDATION STONE OF MANY PCC ROADS