छवि रंजन और अमित अग्रवाल के खिलाफ आज दाखिल होगा चार्जशीट

सेना की जमीन की खरीद से जुड़े मनी लाउंड्रिंग के केस में ईडी सोमवार को रांची के तत्कालीन डीसी व निलंबित आईएएस अधिकारी छवि रंजन और कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल पर चार्जशीट दाखिल करेगी. जांच एजेंसी ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के अनुसार यह इस केस में पहली चार्जशीट होगी. चार्जशीट में बड़गाईं अंचल के निलंबित राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, जमीन के फर्जी कागजात तैयार करने वाले अफसर अली, रजिस्ट्री करने वाले फर्जी मालिक प्रदीप बागची समेत अन्य गिरफ्तार आरोपियों का नाम शामिल होगा. ईडी के द्वारा जिन आरोपियों को अबतक इस केस में गिरफ्तार किया गया है, सभी के खिलाफ पहली चार्जशीट दायर होगी. जांच के आधार पर आगे भी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर करने का फैसला एजेंसी ने लिया है.

रांची भूमि घोटाला केस में ईडी की कार्रवाई अभी भी जारी है. अभी कुछ दिन पहले ईडी ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल और उसके रिश्तेदार दिलीप को गिरफ्तार किया है. उनसे अभी पूछताछ की जा रही है. अमित अग्रवाल ने सेना भूमि घोटाले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है. बता दें कि ईडी लंबे समय से सेना भूमि घोटाले की जांच कर रही थी. इसी सिलसिले में ईडी ने रांची के पूर्व डीसी और तात्कालीन समाज कल्याण विभाग के निदेशक छवि रंजन सहित कई कारोबारियों, बिचौलियों और भू माफियाओं के ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी ने रांची, हजारीबाग, सिमडेगा और जमशेदपुर सहित बिहार और बंगाल के कुल 24 ठिकानों पर छापा मारा था. छापेमारी में ईडी ने जमीन से जुड़े दस्तावेज जब्त किए थे. 14 अप्रैल को ईडी ने इस केस में बड़गाईं सीओ सहित कुल 7 लोगों को हिरासत में लिया था. मामले में छवि रंजन से पहले 24 अप्रैल और फिर 4 मई को रांची ईडी कार्यालय में पूछताछ की गई. 4 मई को पूछताछ के बाद छवि रंजन को गिरफ्तार कर लिया गया था. छवि रंजन फिलहाल होटवार जेल में बंद हैं.  

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने अपनी जांच में पाया है कि प्रेम प्रकाश, छवि रंजन और अमित अग्रवाल रांची में हुए भूमि घोटाला कांड के मास्टरमाईंड हैं. प्रेम प्रकाश भी मनी लाउंड्रिंग और अवैध खनन केस में रांची जेल में बंद है.  

Web Title : CHARGE SHEET TO BE FILED AGAINST CHHAVI RANJAN AND AMIT AGARWAL TODAY

Post Tags: