95 हजार का मुर्गा लेकिन घर तक नहीं पहुंचा, रांची में साइबर ठगी की अनोखी वारदात

रांची में साइबर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू के वीर कुंवर सिंह चौक के पास रहने वाले महावीर होरो ने एक मुर्गा खाने के चक्कर में 95 हजार रुपये गंवा दिए. मूलरूप से खूंटी निवासी महावीर ने अरगोड़ा थाने में केस दर्ज कराया है. इतनी बड़ी रकम उससे कई बार में ट्रांसफर कराई गई.

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 13 दिसंबर को मुर्गा मंगाने के लिए उसने पड़ोसी अनिल उरांव से मुर्गा वाले का मोबाइल नंबर लिया. ऑनलाइन बुकिंग कराकर 500 रुपये का भुगतान किया. पार्सल जल्द पहुंचने का मैसेज भी आया. कुछ देर बाद 1960 रुपये ट्रांसफर करने के लिए फोन आया. फोन करने वाले ने यह भुगतान करने पर पार्सल पहुंचने पर एक्सट्रा राशि वापस करने की बात कही. फिर से एक शख्स ने फोन कर गलती से राशि दूसरे खाते में जाने की जानकारी दी और 1907 रुपये ट्रांसफर करा लिए. झांसे में लेकर ठग ने उसने 95 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए, लेकिन उन्हें मुर्गा नहीं मिला.

तीन दिन बाद फिर से अपराधी ने मांगे 18 हजार रुपये

पीड़ित महावीर होरो ने थाने में पुलिस को बताया कि राशि लेने के तीन दिन बाद भी मुर्गा नहीं मिला. इस बीच ठग लगातार राशि वापस करने का झांसा देकर 18 हजार रुपये की और मांग की. एक महिला ने भी उन्हें पैसे भेजने के लिए फोन किया. इस पर उन्होंने रविवार को अरगोड़ा थाने में केस दर्ज कराया.

बिजली काटने के नाम पर दो लाख रुपये अपराधियों ने ठगे

बिजली कनेक्शन काटने की धमकी वाला एसएमएस भेजकर साइबर अपराधियों ने 1. 99 लाख ठग लिए. बरियातू रोड निवासी तेज प्रताप भगत ने थाना में केस दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर बिल बकाया के कारण रात में लाइन काटने का संदेश मिला. संदेश के अंत में लिखे मोबाइल नंबर पर कॉल किया. इसके बाद ठग ने बिल भुगतान के नाम पर ओटीपी भेजकर बचत बैंक खाता से क्रमवार 1. 99 लाख निकाल लिए. ठगी का एहसास होने पर उन्होंने परीचितों पता किया. उन्हें बताया गया कि झारखंड ऊर्जा आपूर्ति निगम बकाया बिल के भुगतान को लेकर इस तरह के संदेश से बचने की सलाह दी जाती रही है. इसके बावजूद तेजप्रताप ठग के झांसे में आ गए.

Web Title : CHICKEN WORTH RS 95,000 BUT DID NOT REACH HOME, UNIQUE INCIDENT OF CYBER FRAUD IN RANCHI

Post Tags: