पटना से रांची जा रही लग्जरी बस में लगी आग, ड्राइवर की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान

रामगढ़ : पटना से रांची जा रहे गौरव लग्जरी यात्री बस में रविवार की सुबह लगभग 7 बजे झारखंड के रामगढ़ स्थित पटेल चौक पर भीषण आग लग गई. फायर ब्रिगेड के पहुंचने के पहले ही देखते-देखते बस जलकर राख हो गई. बस में सवार पटना से रांची जा रहे सभी 40 यात्री सुरक्षित बाहर निकल गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामगढ़ में फोरलेन पर पटेल चौक के पास अचानक बस की बाई तरफ का एक टायर अचानक ब्लास्ट हो गया. इसके बाद टायर के बगल में अवस्थित डीजल टंकी से धुआं उठना शुरू हो गया.

बस चालक मोहम्मद अशरफ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सभी यात्रियों को सामान सहित उतारने को कहा. फिर, अफरा-तफरी में सभी यात्री सामान सहित बाहर निकल गए. यात्रियों में कोई हताहत नहीं हुआ है.


बस चालक की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान

पटना से रांची आने के दौरान रविवार सुबह गौरव लग्जरी बस में रांची से 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ के पास शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. बस चालक मोहम्मद अशरफ ने समझदारी का परिचय देते हुए चिंगारी देख कर यात्रियों को बस खाली करने का निर्देश दिया जिससे सभी 40 यात्रियों की जान बच गई.

जानकारी के अनुसार बस ड्राइवर ने अचानक इंजन में चिंगारी उठती देखी और फौरन ड्राइवर बस रोक कर सभी यात्रियों को बस से उतर जाने को कहा. बताया जाता है कि यात्रियों के उतरते ही कुछ ही मिनटों में बस में भीषण आग लग गई.

सूचना मिलते ही मौके से पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया लेकिन इससे पहले बस पूरी तरह जल कर खाक हो चुकी थी.

Web Title : FIRE LUXURY BUS FROM PATNA TO RANCHI, IDEOLOGY OF THE DRIVERS LIVES