लौह पुरुष की जयंती पर रन फॉर यूनिटी का हुआ आयोजन, युवाओं ने दौड़ कर एकता का दिया संदेश

रांची : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर मंगलवार को राष्ट्रीय एकता यात्रा का आयोजन किया गया. हजारों युवाओं ने दौड़ कर एकता का संदेश दिया. इसकी शुरुआत सुबह में मेकॉन स्थित विवेकानंद चौक से हुई. यहां से दौड़ते हुए लोग सैनिक मार्केट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उनका स्वागत किया और विधिवत राष्ट्रीय एकता यात्रा की शुरुआत की. अल्बर्ट एक्का चौक पर मुख्यमंत्री ने जनसमूह को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई.

- मेकॉन चौक पर राष्ट्रीय एकता यात्रा को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने झंडा दिखाकर रवाना किया. वहीं, सैनिक मार्केट से मुख्यमंत्री ने यात्रा को रवाना किया.  

-अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचकर एकता यात्रा का समापन हुआ. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके बताए पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया.  

-मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह भारत के विभिन्न क्षेत्रों को एक सूत्र में पिरोकर वल्लभ भाई पटेल ने अखंड भारत का निर्माण किया, उसी तरह देश को एकता के सूत्र में पिरोए रखने की जरूरत है.

-रन फॉर यूनिटी के दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने मंगलवार को एक साथ दौड़ कर देश के प्रति अपनी समर्पण और एकता का संदेश दिया.  

-स्निफर डॉग को लेकर जवानों ने यह दिखाने की कोशिश की कि सिर्फ सीआईएसएफ के जवान ही नहीं उनके द्वारा ट्रेंड किए गए डॉग्स भी जरूरत पड़ने पर अपनी जान की बाजी लगा सकते हैं. ट्रेंड स्वान के साथ जवानों ने करतब भी दिखाएं.  

-जवानों का उत्साह बढ़ाने पहुंची मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि रन फॉर यूनिटी एक मात्र शब्द नहीं है, परंपरा नहीं है यह वास्तव में देश को जोड़ने का एक संकल्प है.  

- उन्होंने कहा कि जिस तरह सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश को एक किया. कई सल्तनत को एक सूत्र में पिरोया. उसी तरह आज हर एक व्यक्ति को अपने परिवार, आस-पड़ोस, समाज, राज्य, देश को एक सूत्र में पिरोए रखने की जरूरत है.



Web Title : RUN FOR UNITY IS ORGANISED TODAY