पूर्व विधायक नियेल तिर्की का निधन, रिम्स में करा रहे थे इलाज

रांची : सिमडेगा के पूर्व विधायक नियेल तिर्की का निधन हो गया है. बुधवार दिन के 11 बजे के करीब रांची स्थित रिम्स के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि वह रिम्स में इलाजरत थे. पूर्व विधायक के निधन से सिमडेगा जिला में एक बहुत बड़ी क्षति बताया जा रहा है. नियेल तिर्की के निधन की खबर पर उनके पुत्र विशाल तिर्की ने पुष्टी की है. उनकी मौत की खबर पर प्रदेश कांग्रेस सहित पूरा सिमडेगा परिवार मर्माहत है.

बता दें कि नियेल तिर्की सिमडेगा सीट से कांग्रेस की टिकट पर 2005 में विधायक चुने गये थे. उन्होंने बीजेपी विधायक निर्मल कुमार बेसरा को 9111 वोटों से हराया था. पार्टी ने उनपर फिर विश्वास जताते हुए 2009 के चुनाव में मैदान में उतारा. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी प्रत्याशी विमला प्रधान ने उन्हें 1113 वोटों से मात दी.

2009 में ही लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने नियेल तिर्की को खूंटी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था. लेकिन उन्हें हार मिली थी. 2014 के चुनाव में खूंटी से कालीचरण मुंडा को टिकट दिए जाने से नाराज नियेल तिर्की ने पार्टी छोड़ दी और खूंटी से आजसू के टिकट पर चुनाव मैदान में उतर गए. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.


Web Title : FORMER MLA NIEL TIRKEY PASSES AWAY, UNDERGOING TREATMENT AT RIMS

Post Tags: