गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में किया पेश, भेजा जेल

झारखंड और मुंबई एटीएस के संयुक्त प्रयास से मुंबई से गिरफ्तार झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रांची सिविल कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अमन को बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया. गौरतलब है कि झारखंड एटीएस ने मंगलवार को अमन को मुंबई से गिरफ्तार किया था. बुधवार देर रात उसे रांची लाया गया. बता दें कि धनबाद सहित आसपास के तकरीबन 6 जिलों में बीते करीब 1 दशक से आतंक का प्रयास बने गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, धमकी और किडनैपिंग के 23 मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि एटीएस ने अमन को फेस डिटेक्शन तकनीक की मदद से पकड़ा. वह मुंबई से सूरत भागने की तैयारी में था.  

गौरतलब है कि कोर्ट में पेश करने से पहले एटीएस ने अमन श्रीवास्तव से लंबी पूछताछ की. अधिकारी उसे लेकर एयर एशिया के विमान से बुधवार को रांची एयरपोर्ट पहुंची थी. इसके बाद उसे सीधा एटीएस कार्यालय ले जाया गया. बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान गैंगस्टर अमन पिता की हत्या की बात दोहराता रहा. बताया रहा है कि कैसे उनके निर्दोष पिता की हत्या कर दी गई और वह अपराध में आया. गौरतलब है कि 2 जून 2015 को वर्चस्व की लड़ाई में अमन श्रीवास्तव के पिता सुनील श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी. उस समय अमन दिल्ली में वकालत की पढ़ाई करता था.  

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अमन श्रीवास्तव के लिए रंगदारी वसूलने का काम लड़कियां भी करती थी. करीब आधा दर्जन लड़कियां श्रीवास्तव गिरोह के लिए रंगदारी वसूलती थी. धनबाद के अलावा रामगढ़, चतरा, लातेहार, लोहरदगा और हजारीबाग में कोयला कारोबारी और व्यवसायियों में अमन श्रीवास्तव का खौफ था. वह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. पुलिस को लंबे समय से अमन श्रीवास्तव की तलाश थी. पता चला है कि अमन किसी भी एक ठिकाने पर एक रात से ज्यादा नहीं रुकता था. जिस भी फोन से रंगदारी मांगता उसे वहीं छोड़ देता. ऐसा इसलिए करता था ताकि पुलिस को उसकी लोकेशन ना मिले.  

Web Title : GANGSTER AMAN SRIVASTAVA PRODUCED IN COURT AMID TIGHT SECURITY, SENT TO JAIL

Post Tags: