झारखंड में आज भारी बारिश का पूर्वानुमान, रांची और बोकारो में येलो अलर्ट]

रांची समेत झारखंड के विभिन्न हिस्सों में आज भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इसके मुताबिक 17 अगस्त को रांची, लातेहार, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा और 18 अगस्त को पूर्वी-पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है. कुछ स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है.  


मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पूर्व-उत्तर दिशा से लेकर मध्य-पूर्व खाड़ी तक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है. इसके प्रभाव से खाड़ी के उत्तरी हिस्से में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसके प्रभाव से राज्य के सभी हिस्सों में बारिश होगी. रांची में पिछले 24 घंटे में 7. 4 मिमी बारिश हुई है. 16 अगस्त को संताल परगना के कुछ जिलों में अच्छी बारिश हुई है.  


मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक यदि 17 अगस्त को बारिश होती है तो यह किसानों के लिए बड़ी राहत की बात है. दरअसल, झारखंड में मानसून देरी से आया और इसकी रफ्तार धीमी रही. मानसून के धीमा रहने से राज्य में अपेक्षा के मुताबिक बारिश नहीं हुई और कई जिलों में सुखाड़ की आशंका है. छिटपुट बारिश से धान की रोपनी ठीक से नहीं हो सकी है.  


Web Title : HEAVY RAIN FORECAST IN JHARKHAND TODAY, YELLOW ALERT IN RANCHI AND BOKARO]

Post Tags: