आज से सियासी जीवन की शुरुआत करेंगी कल्पना सोरेन, बोलीं- हेमंत हैं तो हिम्मत है

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन आज से राजनीतिक जीवन की शुरुआत करेंगी.  सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा है कि रविवार को अपने जन्मदिन और सोमवार को गिरिडीह में झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो के अध्यक्ष दिशोम गुरु और मां से आशीर्वाद लिया. जेल में हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की.

उन्होंने घोषणा की है कि झारखंडवासियों और झामुमो परिवार के कार्यकर्ताओं की मांग पर सोमवार से वह सार्वजनिक जीवन की शुरुआत करेंगी.

उन्होंने लिखा कि उनके पिता भारतीय सेना में थे. वह सेना से रिटायर हो चुके हैं. पिता ने सेना में रहकर देश के दुश्मनों का डटकर सामना किया. बचपन से ही पिता ने बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना और लड़ना भी सिखाया. जब तक हेमंत हम सभी के बीच नहीं आ जाते, तब तक वह उनकी आवाज बनकर आम लोगों के बीच उनके विचारों को साझा करेंगी. लोगों की सेवा करती रहेंगी.

उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा है कि लोगों ने जैसा स्नेह और आशीर्वाद हेमंत को दिया है, वैसा ही उनकी जीवन संगिनी को भी देंगे. उन्होंने कहा कि 18 वर्षों में यह पहला अवसर है, जब उनके जन्मदिन के अवसर पर हेमंत परिवार के साथ नहीं हैं. हेमंत को उन्होंने कुछ किताबें पहुंचाईं.

हेमंत हैं तो हिम्मत है: कल्पना

कल्पना ने कहा कि भले ही केंद्र की भाजपा सरकार के षड्यंत्र के चलते हेमंत सोरेन को जनता से दूर हुए एक महीने से अधिक हो गए हैं, लेकिन वह वहां भी पल-पल झारखंड और झारखंडियों के बारे में ही सोचते हैं. भाजपा को लगता है कि एक झारखंडी योद्धा को षड्यंत्र के तहत परेशान करने की उनकी कोशिश कामयाब हो गई है, तो यह उनकी बहुत बड़ी और भारी भूल है. हेमंत का संघर्ष, आत्मविश्वास, राज्यवासियों के प्रति अविचल प्रेम और समर्पण को देख झारखंड का हर घर एक ही उद्घोष कर रहा है-हेमंत है तो हिम्मत है, झारखंड झुकेगा नहीं.

Web Title : KALPANA SOREN TO START POLITICAL LIFE FROM TODAY, SAYS – HEMANT IS COURAGEOUS

Post Tags: