कतरास, बाघमारा, राजगंज, गोमो लोयाबाद व अन्य जगहों में लॉकडाउन रहा प्रभावी

कतरास (धनबाद):  सरकार के द्वारा लगाए गए सप्ताहव्यापी आंशिक लॉकडाउन के पहले दिन कतरास, बाघमारा बरोरा, मधुबन, महुदा, लोयाबाद आदि क्षेत्रों में प्रभावी असर रहा. सड़कों पर वाहनों की काफी कम आवाजाही देखी गयी. बाघमारा पुलिस अनुमंडल के सभी थाना व ओपी पुलिस अपने अपने इलाके में लगातार गश्ती करती रही. बेवजह घूमने वापस घर जाने का मजबूर कर दिया. कतरास शहर के सब्जी पट्टी में खरीदारों की भीड़ देख पुलिस हरकत में आई और शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराया. इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा, चायपान सहित अन्य दुकानों के अलावा सैलून, पार्क बंद थे. लाइसेंसी शराब की दुकानें व मांस मछली, फल, राशन, दवा की दुकानें खुली रहीं. गुरुवार को वैसे ही कतरास शहर की दुकानों की साप्ताहिक बंदी रहती है.  

बाघमारा : लॉकडाउन का असर बाघमारा की सड़कों पर भी देखा गया. बाजारों में अन्य दिनों की तुलना में भीड़ बहुत ही कम थी. सब्जी, फल, राशन दुकानों में थोड़ी चहल पहल देखी गई. लेकिन अन्य दुकानों में लोगों की आवाजाही नगण्य थी.

निर्माण कार्य से जुड़े सीमेंट, छड़ की दुकानें खुली रहीं, मगर वहां खरीददार नजर नहीं आए. सवारी वाहन भी इक्के दुक्के ही चल रहे थे. काफी संख्या में ऑटो, टेंपू, बाघमारा तथा डुमरा स्टैंड में खाली खड़े थे. डुमरा मोड़ में सब्जी दुकानदारों को भीड़ नहीं लगाने की सख्त हिदायत दी गई.  

महुदा : महुदा क्षेत्र की सड़कों पर लोगों की आवाजाही थी. छोटे व बड़े वाहन भी चले. राशन, सब्जी, दवा, फल की दुकानें की खुली रहीं. पुलिस महुदा थाना के पास वाहन पर सवार लोगों का मास्क व हेलमेट की जांच कर रही थी.  

तेतुलमारी: तेतुलमारी क्षेत्र में पांडेयडीह बाजार सहित सुभाष चौक की दुकानें खुली रही, लेकिन पुलिस की अनाउंस वाहन गुजरने के बाद पूरे बाजार की दुकानें बंद हो गई. फल, सब्जी, दवा, राशन की दुकानें प्रतिदिन की तरह खुली रही. पांडेयडीह बाजार, सुभाष चौक, शक्ति चौक, नया मोड़ आदि स्थानों में प्रचार वाहन के पहुंचते ही राहगीरों का भी आना जाना कम हो गया. पुलिस के द्वारा कई लोगों के बीच मास्क वितरण किया गया.  

राजगंज : राजगंज में सरकार द्वारा आदेशित दुकानों को छोड़ अन्य प्रतिष्ठान सुबह से बंद रहे. वाहन पड़ावों पर भी असर दिखा. अन्य दिनों की अपेक्षा काफी कम सवारी वाहन दिखे.  

गोमो बाजार : लॉकडाउन का गोमो व आस पड़ोस के इलाके में काफी असर रहा. तोपचांची सीओ विकास त्रिवेदी, तोपचांची व हरिहरपुर पुलिस के साथ पूरे इलाके में गश्ती करती देखी गई. लोको बाजार में राशन व मशाला के तीन थोक व्यवसायी की दुकान में यहां प्रशासनिक टीम पहुंची. सीओ ने उन्हें हिदायत दिया कि निर्धारित दर से अधिक कीमत लेने पर कार्रवाई की जाएगी.  

लोयाबाद : लोयाबाद के व्यवसायियों ने कपड़ा जूता, चप्पल, सैलून, स्टेशनरी, आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक व श्रंगार की दुकानें बंद रखीं. राशन व अन्य दुकानें दिन के तीन बजे बंद हो गई. हालांकि राशन दुकानों में खरीदारों की काफी भीड़ देखी गई. काफी लोग बिना मास्क लगाए हुए थे. बहुत से लोग गर्दन के नीचे मास्क लगा कर चल रहे थे. स्थानीय पुलिस को मास्क की जांच करते हुए देखा गया.


Web Title : LOCKDOWN IN KATRAS, BAGHMARA, RAJGANJ, GOMO LOYABAD AND OTHER PLACES REMAINED EFFECTIVE

Post Tags: