गुमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली लाजिम अंसारी ढेर

नक्सलियों के खिलाफ अभियान में गुमला पुलिस को लगातार दूसरे दिन बड़ी कामयाबी हासिल हुई. गुरुवार को आंजन पहाड़ी के पास इनामी नक्सली राजेश उरांव को ढेर करने के बाद शुक्रवार को पुलिस ने चैनपुर इलाके में एक मुठभेड़ में पांच लाख के इनामी नक्सली लाजिम अंसारी को मार गिराया.

जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ चैनपुर के टोंगो गांव से सटे सेमला बरटोली जंगल में हुई. गुमला थाना क्षेत्र के पंसो निवासी लाजिम भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर था. घटना की पुष्टि करते हुए एसपी ने कहा कि मारे गए नक्सली पर 50 से अधिक मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि गुमला पुलिस ने पिछले दो दिनों में दो हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया है.

एसपी ने बताया कि गुरुवार को आंजन इलाके में हुए मुठभेड़ में तीन लाख के इनामी उग्रवादी राजेश उरांव के मारे जाने के बाद पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में सेमला बरटोली जंगल के समीप लाजिम को पुलिस की ऑपरेशनल टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया. इस दौरान दोनों ओर से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई. गुरुवार को मड़वा इलाके में पुलिस पर फायरिंग की वारदात में भी लाजिम शामिल था. इस दिन पुलिस को भारी पड़ता देख रंथू उरांव, लाजिम समेत अन्य नक्सली मौके से भागने में सफल रहे थे.

एसपी ने बताया कि गुमला के चैनपुर इलाके में लाजिम अंसारी का खौफ था. वह खरका गांव के शैलेश तिवारी हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया था. एसपी ने बताया कि शुक्रवार को इलाके में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी, इसी दौरान यह मुठभेड़ हुई. इसके बाद यह सफलता हाथ लगी.

Web Title : NAXAL LAZIM ANSARI KILLED IN ENCOUNTER WITH GUMLA POLICE

Post Tags: