20 दिन की बच्ची को अनजान महिला को सौंप मां बोली- आती हूं, फिर कभी नहीं लौटी

झारखंड के गढ़वा जिला स्थित भवनाथपुर थानाक्षेत्र में एक मां अपनी दूधमुंही बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अनजान महिला को सौंपकर फरार हो गई. महिला अपनी 20 दिन की बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई और अपनी बहू का इलाज कराने आई एक महिला को सौंपकर भाग गई. महिला ने कहा था कि वो जरूरी काम निपटाकर आएगी तब तक मेरी बच्ची को खयाल रखें. जब घंटों तक महिला नहीं लौटी तो भवनाथपुर थाना पुलिस को सूचना दी गई. थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय ने बच्ची का प्राथमिक इलाज कराया और सीडब्ल्यूसी के पास भिजवा दिया.  

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक भवनाथपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत कवलदाग निवासी विश्वनाथ पासवान की पत्नी कुंती देवी अपनी बहू का प्रसव कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई थी. तभी महिला अपनी नवजात बच्ची के साथ आई और कुंती देवी को सौंप दिया. कहा कि वह एक जरूरी काम निपटा कर फौरन आ जाएगी. उसके आने तक उसकी बच्ची का खयाल रखे. जब घंटों बाद महिला नहीं आई तो कुंती परेशान हो गईं. उन्होंने अस्पताल में मौजूद अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी. मां द्वारा नवजात बच्ची को छोड़कर जाने की बात सुन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अफरा-तफरी मच गई. किसी ने तुरंत इसकी सूचना भवनाथपुर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमिटी को सौंपा.  

बताया जाता है कि अस्पताल के गार्ड सीतेश प्रजापति ने भवनाथपुर थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय को बताया कि एक महिला अपनी नवजात बच्ची को छोड़कर भाग गई है. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी रामेश्वर उपाध्याय एसआई सहदेव साह सहित दलबल के साथ अस्पताल पहुंचे. उन्होंने वहीं बच्ची को प्राथमिक इलाज दिलाया. डॉ. प्रियंका ने बच्ची का इलाज करवाया. थाना प्रभारी ने सीडब्ल्यूसी को इसकी जानकारी दी. सीडब्ल्यूसी से रॉबर्ट कच्छप और एक महिला आरक्षी एंबुलेंस से बच्चे को सीडब्ल्यूसी ले गए. महिला की तलाश की जा रही है.  

Web Title : MOTHER HANDS OVER 20 DAY OLD BABY TO UNKNOWN WOMAN, SAYS SHE NEVER RETURNED

Post Tags: