जमशेदपुर के MGM अस्पताल में नवजात की चोरी 8 घंटे बाद पुलिस ने खोज निकाला

एमजीएम अस्पताल के गायनिक वार्ड से बुधवार दोपहर तीन बजे एक नवजात की चोरी हो गई. इससे पूरे अस्पताल में अफरातफरी मच गई. अधीक्षक ने पुलिस को सूचना भी दे दी. पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो देर रात 11 बजे नवजात को बरामद कर लिया गया. पुलिस ने एक महिला को हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने बताया कि वह बच्चे को दूध पिलाने घर ले गई थी. उसकी निशानदेही पर अन्य तीन महिलाओं को भी हिरासत में लिया गया है.

रात 11 बजे जवाहरनगर रोड नंबर-12 की रहने वाली सबाना नामक महिला बच्चे को लेकर एमजीएम पहुंची और उसे उसकी मां को दे दिया. सबाना का कहना है कि बच्चे की मां उसकी खाला की बेटी है. बच्चे को दूध की जरूरत थी, इसलिए उसे दोपहर में घर ले गई थी. इसकी जानकारी उसने ऑन ड्यूटी सिस्टर को भी दी थी. दवा के असर के कारण वह अचेत थी, इस कारण उसे इसकी जानकारी नहीं दे पाई. पुलिस जांच कर रही है कि सबाना सच बोल रही है या उसकी मंशा कुछ और थी. उधर, बच्चे के मिल जाने के बाद उसकी मां और अस्पतालकर्मियों ने राहत की सांस ली.

यह है मामला

मंगलवार रात डेढ़ बजे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर महिला का प्रसव हुआ था. इसके बाद उसे गायनिक वार्ड में भर्ती कराया गया था. बुधवार दोपहर दो बजे तक महिला के पास बच्चा था. डॉक्टर ने बच्चे की तब जांच भी की थी. लेकिन कुछ देर बाद बच्चा बेड से गायब हो गया.

परिचितों ने महिला को खून भी उपलब्ध कराया था

अस्पतालकर्मियों का कहना है कि चोरी करने वाले लोग चारपहिया से आए थे. उन्हीं लोगों के प्रयास से महिला को खून भी उपलब्ध कराया गया था. इसके बाद वे बच्चा लेकर चले गए.

गायनिक वार्ड से एक नवजात गायब हो गया था. इस संबंध में साकची पुलिस को सूचना दी गई थी. -डॉ. रवींद्र कुमार, अधीक्षक

 

Web Title : NEWBORNS THEFT AT MGM HOSPITAL IN JAMSHEDPUR FOUND 8 HOURS LATER

Post Tags: