स्वछता पखवाड़ा में सीसीएल बीएन्डके पीछे नही

बेरमो : सीसीएल में चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत गुरुवार को बीएंडके प्रक्षेत्र अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास केन्द्र गांधीनगर में सीसीएल अनुदानित विद्यालयों के बच्चों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. संचालन बीएंडके प्रक्षेत्र करगली के सीएसआर अधिकारी निखिल अखौरी ने किया.

प्रतियोगिता में संत अन्ना उच्च विद्यालय कुरपनिया, शिशु विकास विद्यालय संडे बाजार एवं चिल्ड्रेन पैराडाईज स्कूल कुरपनिया के छात्र-छात्राओं ने पेंटिंग, निबंध लेखन व भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया. मुख्य अतिथि बीएंडके एसओपी प्रत्युल कुमार ने आयोजन को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना है.  

मानसिक, शारीरिक, बौद्धिक व सामाजिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता अनिवार्य है. स्वच्छता जीवन की आधारशिला है. निर्णायक मंडली में शामिल बीएंडके के क्षेत्रीय ट्रेनिंग अधिकारी शंभुनाथ ने कहा कि रोजमर्रा के जीवन में हमें अपने बच्चों को स्वच्छता के महत्व और उद्देश्यों को भी समझाना चाहिए.  

निर्णायक मंडली के ही बीएंडके के क्षेत्रीय वित्त अधिकारी आनंद सिंह ने कहा कि मन, शरीर और आत्मा के लिए स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण होती है. अधिकारियों ने प्रतियोगिता में प्राप्त प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान के विजेताओं को पुरस्कृत किया. साथ ही अन्य छात्र-छात्राओं को भी सांत्वना पुरस्कार दिया एवं तीनों विद्यालयों के शिक्षकों को भेंट देकर सम्मानित किया.  

निबंध लेखन प्रतियोगिता में संत अन्ना उच्च विद्यालय की वर्ग नवम की छात्रा प्रिया कुमारी, पेंटिंग प्रतियोगिता में शिशु विकास विद्यालय की वर्ग अष्टम् की छात्रा शीफा नाज़, भाषण प्रतियोगिता में संत अन्ना उच्च विद्यालय की वर्ग दशम की छात्रा रजिया परवीन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

Web Title : NOT BEHIND CCL B AND K IN SWACHHTA PAKHWARA

Post Tags: