सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 कुख्यात नक्सलियों को लगी गोली, सर्च ऑपरेशन जारी

लोहरदगा:   झारखंड के लोहरदगा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में  2 नक्सलियों को गोली लगी. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम चंद्रभान पाहन और गोविंद बिरजिया है. जिले के एसपी आर राम कुमार ने बताया कि इलाके में नक्सलियों की तलाश जारी है. सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.  

नक्सलियों ने गश्ती दल पर किया था हमला

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह से ही लोहरदगा में जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. जिला पुलिस और सीआरपीएफ 158वीं बटालियन का गश्ती दल जब लोहरदगा जिले के बगड़ू थानाक्षेत्र अंतर्गत कोरगो गांव से होकर गुजरा तो पहले से घात लगाए उग्रवादियों ने जवानों पर फायरिंग झोंक दी. सुरक्षाबल के जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की. मुठभेड़ के दौरान 2 उग्रवादियों चंद्रभान पाहन और गोविंद बिरजिया को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को गोली लगी है.

नक्सलियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑक्टोपस

बताया जाता है कि मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के खिलाफ 5-5 लाख रुपये का इनाम था. ये सभी कुख्यात नक्सली रवींद्र गंझू दस्ते के सदस्य बताए जाते हैं. बता दें कि 8 फरवरी 2022 को लोहरदगा में ऑपरेशन डबल बुल चलाया गया था. उस समय रवींद्र गंझू दस्ते को भारी नुकसान हुआ था.   भाकपा (माओवाद) संगठन के कुख्यात नक्सली अमन गंझू ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. बता दें कि झारखंड को नक्सल मुक्त बनाने के लिए ऑपरेशन ऑक्टोपस सितंबर माह से ही चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन की बड़ी कामयाबी बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों को खदेड़ बाहर करना है.  

Web Title : TWO NAXALS SHOT DEAD IN ENCOUNTER WITH SECURITY FORCES, SEARCH OPERATION UNDERWAY

Post Tags: