खुली हवा में लेंगे सांस या जेल में ही कटेगी बाकी जिंदगी? रामधीर सिंह की ताउम्र सजा पर फैसला आज

बलिया के पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष व सिंह मेंशन के मजबूत स्तंभ रामधीर सिंह खुली हवा में सांस लेंगे या जेल में ही उन्हें बाकी की जिंदगी काटनी होगी, इस पर बुधवार को हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है. हाईकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद और जस्टिस नवनीत कुमार के कोर्ट में बुधवार को होने वाली सुनवाई की सूची में इस केस को एक नंबर पर रखा गया है.

25 अगस्त को ही हाईकोर्ट की डबल बेंच ने विनोद सिंह हत्याकांड में रामधीर सिंह की अपील पर सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था. उसी दिन से 14 कार्यदिवस के अंदर इस केस में फैसला आने की संभावना जताई जा रही थी. कानून के जानकारों की मानें तो सूची में पहले नंबर पर रहने के कारण प्रथम पाली में ही अदालत अपना फैसला सुना देगी. रामधीर सिंह की ताउम्र सजा बहाल रहेगी या उन्हें कोर्ट रिहा करेगा, इस बात पर कई दिनों से कोयलांचल में चर्चा हो रही है. धनबाद ही नहीं उत्तर प्रदेश के बलिया तक के लोगों की नजर रामधीर के किस्मत के फैसले पर टिकी है.

छह साल सात महीने से जेल में हैं रामधीर

रामधीर धनबाद के चर्चित सकलदेव सिंह के अनुज व कांग्रेस नेता रणविजय सिंह के चाचा विनोद सिंह की हत्या मामले में 20 फरवरी 2017 से रांची होटवार जेल में बंद हैं. 15 जुलाई 1998 को कतरास के हटिया शहीद भगत सिंह चौक के पास मजदूर नेता सकलदेव सिंह के भाई विनोद सिंह व उनके चालक मन्नू अंसारी पर अंधाधुंध फायरिंग कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया गया था.

Web Title : WILL YOU BREATHE IN THE OPEN AIR OR SPEND THE REST OF YOUR LIFE IN JAIL? RAMDHIR SINGHS LIFE SENTENCE TO BE PRONOUNCED TODAY

Post Tags: