अयोध्या मामले को लेकर जिले में 48 घंटे का अलर्ट, फैसले को लेकर शहर से गांव तक रही चाक, चौबंद सुरक्षा

बालाघाट. आज वर्षो पुराने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुरक्षा को लेकर जहां स्कूल, कॉलेजो में छुट्टी घोषित कर दी गई. वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पूरे शहर में पुलिस और बटालियन के जवान सुरक्षा में लगे रहे. मिली जानकारी अनुसार जिले में सुरक्षा को लेकर पुलिस बल ओर बटालियन कंपनियों के 15 सौ जवानो को ड्युटी पर लगाया गया. सुरक्षा के मद्देनजर पूरे जिले में पुलिस ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है.  

आज अयोध्या में आये फैसले को लेकर सुबह से ही शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद देखने को मिली. जिला मजिस्ट्रेट कलेक्टर दीपक आर्य से लेकर पुलिस अधीक्षक के साथ प्रशासन और पुलिस का अमला सड़क पर नजर आया. आधा दर्जन से ज्यादा मोबाईल गाड़ियां सड़को पर घूमकर सुरक्ष्ज्ञा का जायजा लेती दिखाई दी. इसके अलावा सुरक्षा के तौर पर शहर में प्रवेश करने वाले चार मार्गो पर पुलिस चेकिंग टीम लगाई गई थी. जो आने-जाने वाले पर नजर बनाये हुए थे. इसके अलावा वज्र वाहन और बीडीडीएस का अमला जगह-जगह सुरक्षा को लेकर गंभीर दिखाई दिया. जगह के प्रमुख स्थलों पर किसी आशंका से पुलिस की डॉग स्कॉट टीम भी तलाशी लेती दिखाई दी.  

नगर के काली पुतली चौक, जयस्तंभ चौक, काली  पुतली चौक, बैहर रोड, जामा मस्जिद चौक, शास्त्री चौक, हनुमान चौक, नये एवं पुराने श्रीराम मंदिर के पास सहित नगर के प्रमुख चौक, चौराहो पर पुलिस बल सुरक्षा में पूरे सतर्कता के साथ खड़ा दिखाई दिया. वहीं एडीएएसपी, सीएसपी, एसडीएम, तहसीलदार सहित प्रशासन और पुलिस का अमला गाड़ियों से शहर की सुरक्षा का जायजा लेता रहा. इस दौरान बालाघाट सहित भरवेली और ग्रामीण थाना प्रभारी भी शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे.


इनका कहना है

अयोध्या फैसले के बाद सुरक्षा के मद्देनजर 15 सौ जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है. जिसमें बटालियन के 5 सौ जवान भी सुरक्षा ड्युटी कर रहे है. जिले में फैसले को लेकर सभी थानो और पुलिस चौकियों में 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान किसी भी प्रकार के कार्यक्रम और रैली प्रदर्शन नहीं होंगे. लोगों से अपील है कि वह शांति और सौहार्द्र बनाकर रखे.  

अभिषेक तिवारी, पुलिस अधीक्षक 


Web Title : 48 HOUR ALERT IN THE DISTRICT OVER AYODHYA CASE, CHALK FROM CITY TO VILLAGE OVER VERDICT, SECURITY