अभागोंपा का जिले में अस्तित्व नहीं-श्यामलाल उईके, गोंगपा के साथ है आदिवासी समाज, गोंगपा अध्यक्ष ने किया जीत का दावा

बालाघाट. बालाघाट लोकसभा संसदीय क्षेत्र में भाजपा से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे सांसद प्रत्याशी बोधसिंह भगत को गत दिवस अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्रोपकिशोर मेरावी ने मीडिया के सामने समर्थन देने का वादा किया. जिसके बाद भले ही सांसद प्रत्याशी और अभागोंपा के प्रदेश अध्यक्ष द्रोपकिशोर मेरावी इससे चुनाव में फायदे का सौदा मान रहे है लेकिन गोंगपा इससे इत्तेफाक नहीं रखती है, गोंगपा जिलाध्यक्ष श्यामलाल उईके का कहना है कि इससे गोंगपा के प्रचार और मिलने वाले मतो पर कोई अंतर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि यह समर्थन लाभ के लिए किये गया सौदा है, जिसका कोई असर चुनाव में गोंगपा पर नहीं होगा.  

गोंगपा जिलाध्यक्ष श्यामलाल उईके ने कहा कि पहले गोंगपा को कमजोर करने के लिए सपा और बसपा गठबंधन के माध्यम से गोंगपा के साथ होने का भ्रामक प्रचार किया गया और अब अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के समर्थन से आदिवासी वोट बैंक को पाने की कसरत निर्दलीय प्रत्याशी बोधसिंह भगत द्वारा की जा रही है लेकिन वह वास्तविकता से दूर है, बालाघाट जिले में आदिवासी समाज का वोट बैंक अन्य जातियों की तुलना में काफी अधिक है, दूसरी ओर बालाघाट संसदीय क्षेत्र में गोंगपा की टिकिट में प्रत्याशी जयसिंह टेकाम चुनाव लड़ रहे है, जो स्वयं एक आदिवासी है, जिससे इस बार सत्ता में अपना हक पाने आदिवासी समाज एकजुट होकर समाज के प्रत्याशी को जीताने में पूरी ताकत के साथ लगा है, वहीं गोंगपा को गोवारी, ढिमर, लोहार और अन्य समाज का भरपूर समर्थन मिल रहा है, ऐसे में संसदीय क्षेत्र में गोंगपा की जीत सुनिश्चित है.  

गोंगपा जिलाध्यक्ष श्यामलाल उईके ने कहा कि बालाघाट में अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है, यहां स्वयंभु अध्यक्ष द्रोपकिशोर मेरावी के अलावा कोई नहीं है, महज चंद माह पहले बनी इस पार्टी का जो थोड़ा बहुत जनाधार है, वह भी छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा है, प्रदेश में पार्टी से जुड़ने कोई तैयार नहीं है, ऐसे में यह केवल दिवास्वप्न ही है कि अखिल भारतीय गोंडवान पार्टी, गोंगपा को चुनाव में कोई असर डालेगी. उन्होंने कहा कि गोंगपा अपने प्रत्याशी जयसिंह टेकाम की जीत के लिए प्रयासरत है और लगातार पार्टी की बैठकें संसदीय क्षेत्र में चल रही है. जिसमें आदिवासी समाज के साथ ही अन्य समाज भी गोंगपा के समर्थन में वोट कर बालाघाट में बदलाव लाना चाहता है. गोंगपा संसदीय क्षेत्र में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ रही है और जिस तरह से उन्हें आदिवासी और आम जनता को समर्थन मिल रहा है, उससे संसदीय क्षेत्र में गोंगपा की जीत सुनिश्चित है. श्री उईक ने एक बार फिर संसदीय क्षेत्र की जनता से कहा कि गांेगपा संसदीय क्षेत्र में चुनाव अपने दम पर लड़ रही है, उसका किसी अन्य पार्टी या प्रत्याशी को कोई समर्थन नहीं है, जो भी गोंगपा के समर्थन की बात कर रहे है, वह झूठा और गोंगपा समर्थकों को गुमराह कर रहे है, हमें ऐसे लोगों से बचने से सतर्क रहने की आवश्यकता है.


Web Title : ABGOPA DOES NOT EXIST IN THE DISTRICT SHYAMLAL UIKE, THE TRIBAL SOCIETY WITH THE GOPOPA, THE GANGPA PRESIDENT CLAIMS VICTORY