बालाघाट विधानसभा के लालबर्रा क्षेत्र में अतिवर्षा और ओलावृष्टि से फसल प्रभावित, विधायक प्रतिनिधियों ने खेतो में पहुंचकर लिया जायजा

बालाघाट. जिले में विगत दिनों से मौसम परिवर्तन के कारण बारिश और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा किसानों को नुकसान पहुंचा है. पूरे जिले में इसका असर देखा जा रहा है. बालाघाट विधानसभा के लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत बेहरई, चिल्लौद, मरारीटोला, बहेगांव, सालेभर्री, जाम, भांडामुर्री सहित अन्य क्षेत्रो में फसल प्रभावित होने की जानकारी के बाद विधायक अनुभा मंुजारे के जिले से बाहर होने के कारण विधायक प्रतिनिधियों ने प्रभािवत ग्राम का दौरा किया और यहां किसानों के खेता तक पहुंचकर, प्रभावित किसानों से चर्चा की. इस दौरान प्रतिनिधियों ने किसानो से बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित फसल के बारे में जानकारी ली.  

किसानों ने बताया कि उन्हें मौसम परिवर्तन के कारण हुई बारिश और ओलावृष्टि से काफी नुकसान पहंुचा है. विधायक प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बालाघाट विधानसभा के लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत ग्रामो में असमय बारिश और ओलावृष्टि ने किसान को काफी नुकसान पहुंचा है. किसानों के कठिन परिश्रम का मोल लगभग शून्य हो गया है. जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति पर भी संकट आ गया है.

बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों को खेतों तक देखने पहुंचे विधायक प्रतिनिधियों में शांतनु मुंजारे,  विधायक प्रतिनिधि अनिल (बबली) शर्मा, विनोद धामड़े, प्रतिक धुवारे,  बालाघाट नपा नेता प्रतिपक्ष योगराज (कारो) लिल्हारे सहित जनपद सदस्य एवं सरपंचो क्षेत्रीय प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द प्रभावित किसानों का प्रशासन सर्वे कराए और अधिकाधिक किसानों का मुआवजा प्रदान कर उन्हें आरबीसी के तहत राहत प्रदान की जाए.


Web Title : CROP AFFECTED DUE TO EXCESSIVE RAIN AND HAILSTORM IN LALBARRA AREA OF BALAGHAT ASSEMBLY, MLA REPRESENTATIVES REACHED THE FIELDS AND TOOK STOCK