अलग-अलग घटना में जहर और आकाशीय बिजली गिरने से मौत

बालाघाट. अलग-अलग घटना में जहरीली दवा के सेवन और आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगांे की मौत हो गई. मिली जानकारी अनुसार लालबर्रा थाना अंतर्गत ग्राम बोरी निवासी 45 वर्षीय सुरेश पिता रतिराम पांजरे को 20 सितंबर की रात जहरीली दवा के सेवन से हालत बिगड़ने पर लालबर्रा अस्पताल से रिफर पर जिला चिकित्सालय लाया गया था. जिसकी अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई. पुत्र आदर्श पांजरे ने बताया कि 20 सितंबर की रात लगभग 10. 30 बजे पिता शराब पीकर आये थे, जो खाना खाने के बाद टीव्ही देख रहे थे, इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी को बताया कि उन्होंने खेत में डालने वाली जहरीली दवा खा ली है, जिसे सुनकर चितिंत परिजन, तत्काल ही उन्हें लेकर लालबर्रा अस्पताल पहुंचे, जहां से उन्हें रिफर पर जिला चिकित्सालय लाया था. जिनकी यहां ईलाज के दौरान मौत हो गई.

जबकि दूसरी घटना परसवाड़ा थाना अंतर्गत धुर्वा की है, जहां 20 सितंबर को मौसम बिगड़ने के बाद हो रही बारिश से बचाव के लिए 52 वर्षीय रूपलाल पिता कमलसिंह कोरबे, जानवर लेकर जंगल गई चराने गई बेटी नातन को छतरी देकर वापस लौट रहे थे, इस दौरान ही रास्ते में आम के पेड़ के पास अचानक गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वह बेहोश हो गये. जिसकी जानकारी घटनास्थल के पास निवासरत महिला श्यामकलीबाई ने परिजनों को दी. जिसके बाद परिजन उन्हें लेकर परसवाड़ा अस्पताल पहुंचे, जहां से रिफर पर एम्बुलेंस से जब उन्हें जिला चिकित्सालय लाया जा रहा था, इस दौरान ही रास्ते में उसकी मौत हो गई. जिला चिकित्सालय पहुंचने पर ड्युटी चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  

दोनो ही शवों का आज 21 सितंबर की सुबह अस्पताल पुलिस चौकी में पदस्थ प्रधान आरक्षक नवलकिशोर सानेकर, हुकुमचंद उईके, टीकमसिंह उईके और आरक्षक मुवनेश्वर भगत ने शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. मामले की अग्रिम जांच संबंधित थाना पुलिस द्वारा की जायेगी.


Web Title : DEATH FROM POISONING AND CELESTIAL LIGHTNING IN SEPARATE INCIDENT