रानी अवंतीबाई चौक से गौली मोहल्ला तक हटाये गये अतिक्रमण, नगरपालिका ने प्रशासक के निर्देश पर फिर चलाया अतिक्रमण

बालाघाट. नगर में नपा द्वारा, पूर्व में की गई अतिक्रमण कार्यवाही के बावजूद पुनः उसी जगह पर अतिक्रमणकारी अब अपनी दुकानें सजाने लगे है, इसके अलावा नगरीय क्षेत्र के प्रमुख मार्गो में दुकानों का संचालन कर रहे दुकानदारों ने दुकान के सामने से गुजरने वाली नालियों पर कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया है, जिससे शहर का यातायात प्रभावित हो रहा है, अतिक्रमण से शहर जकड़ा हुआ भी दिखाई देता है.

नपा द्वारा पूर्व में कलेक्टर के निर्देश पर नगर में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जोरों से की गई थी, लेकिन उसकी ओर ध्यान नहीं दिये जाने के कारण वहां पुनः अतिक्रमण दिखाई देने लगा है. जिसको लेकर नपा प्रशासक बनने के बाद कलेक्टर दिपक आर्य के आदेश पर एक बार फिर नपा ने काफी समय बाद अतिक्रमण को सख्ती से हटाने की कार्यवाही बुधवार 26 फरवरी को नगर के रानी अवंतीबाई चौक से गौली मोहल्ला काली मंदिर तक के अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई. कार्यवाही के जद में गौली मोहल्ला में व्यवसाय संचालन कर रहे दुकानदार भी आये, जिन्होंने नालियों पर अतिक्रमण कर लिया था.

कार्यवाही के दौरान एसडीएम, तहसीलदार रामबाबु देवांगन, सीएमओ और थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते और पुलिस बल मौजूद था. भटेरा चौकी से मंदिर स्थल को हटाकर अतिक्रमण मुक्त किये जाने के बावजूद वहां फिर से अतिक्रमणकारी द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा था. जिसे सख्ती से हटाकर वहां बार-बार हो रहे अतिक्रमण को रोकने नगरपालिका ने वहां लोहे की जाली की फेसिंग कर दी है.  

जिसके बाद नगरपालिका का अतिक्रमण अमला रानी अवंतीबाई चौक पर स्थित सीएचएमओ कार्यालय के सामने की शासकीय भूमि के अलावा गौली मोहल्ला में दुकानदारों द्वारा नालियांे पर अतिक्रमण कर बनाये गये टीन शेड और चबूतरों को हटाने की कार्यवाही की गई.  

इस दौरान किये गये अतिक्रमण को हटाने नगरपालिका द्वारा बुलडोजर का उपयोग किया गया. जिसमें बुलडोजर से अतिक्रमण को हटाया गया. आज सुबह से प्रारंभ हुई यह कार्यवाही दोपहर तक चलते रही. नगरपालिका द्वारा की गई अतिक्रमण कार्यवाही के बाद पुनः अतिक्रमण मुक्त स्थल पर दुकानों का संचालन कर रहे लोगांे में हड़कंप का माहौल है.

आज अतिक्रमण के दौरान हटाये गये फुटकर विक्रेताओं ने सीएचएमओ कार्यालय के सामने बने काम्पलेक्स में दुकानों का आबंटन किये जाने की बात कही. यह भी सही है कि यह काम्पलेक्स वर्षो से रख-रखाव नहीं होने के कारण जर्जर होता जा रहा है, जिसको लेकर भी प्रशासनिक प्रयास कई फुटपाथ दुकानदारों को एक व्यवस्था दिलवा सकते है. फुटकर विक्रेताओं ने कहा कि प्रशासन को इस ओर ध्यान दिया जाना चाहिये.


Web Title : ENCROACHMENTS REMOVED FROM RANI AVANTIBAI CHOWK TO GOOLI MOHALLA, MUNICIPALITY RE RUN ON ADMINISTRATORS DIRECTION