पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने किया नमन

बालाघाट. आधुनिक भारत के शिल्पकार भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरु की आज 27 मई को 56 वीं पुण्यतिथि, जिला कांग्रेस कार्यालय में सादगी से मनाई गई. इस दौरान कांग्रेसियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. देश के प्रथम प्रधानमंत्री भारतरत्न पंडित जवाहर लाल नेहरू की 56वीं पुण्यतिथि पर जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल में देश शिक्षा, सुरक्षा और उत्पादन के रूप में सबसे पिछड़ा था. इन अभावों को दूर करने के लिए अनाज उत्पादन के क्षेत्र में पूरे भारत में सिंचाई क्रांति के लिए हर गांव के नहरों से जोड़ा गया. भाखड़ा नांगल बांध विद्युत परियोजनाओं का निर्माण और संचालन शिक्षा के लिए पूरे भारत में स्कूल विश्वविद्यालयों के बढ़ावा शिक्षा क्रांति की शुरूआत हुई, जो भारत के आत्म निर्भरता के लिए आज मिल का पत्थर साबित हुआ.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि चाचा नेहरू बच्चों को बहुत प्यार करते थे. बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहते थे. लॉक डाउन के कारण आज उनकी पुण्यतिथि हम लोगों द्वारा सादगी पूर्वक मनाई गई. उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया. पूर्व प्रधानमंत्री के पदचिह्नों पर चलकर देश के विकास के लिए सदैव तत्पर रहकर देश के विकास का संकल्प लिया. वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में न रहते हुए भी कोविड-19 महामारी में प्रवासी मजदूरों का सहयोग कर रही है. जिला कांग्रेस कार्यालय में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू को याद कर उन्हें श्रद्वाजंलि अर्पित की और उन्हें नमन करते हुए उनके बताये गये मार्गो पर चलने का संकल्प लिया.

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, वरिष्ठ कांग्रेसी जुगल शर्मा, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, अल्लारक्खा, नरेन्द्र मेश्राम, शेख अंसार, अनिल कसार, रामभाउ पंचेश्वर, राकेश रामटेके, प्रवीण मदनकर, नीटु कौशल, शलभ बनवाले, केवलसिंग झारिया, राज यादव, शुभम सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे.

Web Title : FORMER PRIME MINISTER PT. CONGRESSMEN SALUTE JAWAHARLAL NEHRUS DEATH ANNIVERSARY