कोतवाली पुलिस ने किया पांच बड़ी चोरियो का खुलासा, आरोपी के साथ ज्वेलरी कारोबारी गिरफ्तार, लाखों रूपये का मशरूका बरामद

बालाघाट. कोतवाली थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों की पतासाजी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से मिले मार्गदर्शन के बाद कोतवाली पुलिस ने शहर के बाहरी क्षेत्र से लगे कोतवाली थाना अंतर्गत लक्ष्मी नगर और सुषमा ले-आउट में हुई चोरियों का पता लगाया है, जिसमें चोरी किया गया, लाखों रूपये का मशरूका बरामद किया है, जिसमें सोने, चांदी के जेवर, नगद रूपये सहित हजारों रूपये के मोबाईल और मोटर सायकिल है. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों के साथ ही दो खरीददार को भी चोरी का माल खरीददने के मामले मंे सहआरोपी बनाया गया है. जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ की तो चोरो ने बताया कि किस तरह उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम देकर सिवनी और बरघाट निवासी ज्वेलरी कारोबारी सोनी बंधु को बेचा करते थे.

कोतवाली पुलिस ने रमेश कुमार पंचेश्वर, निखिल वाधवानी, सत्येन्द्र साहु, रोहित चौरसिया और सुनिता कावडे के घर में हुई चोरी का मशरूका पुलिस ने बरामद किया है. जिसमंे इनके यहां चोरी करने वाले चार आरोपियों सहित दो खरीददार को भी पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने बालाघाट नगर के चित्रगुप्त निवासी 21 वर्षीय रोहित पिता राजू मानेश्वर अपने साथी 28 वर्षीय जितेन्द्र पिता स्व. विनोद सहारे, शांतिनगर निवासी 27 वर्षीय बंटी उर्फ गौरव पिता राजकुमार और मरारी मोहल्ला निवासी 26 वर्षीय महेश उर्फ मोनु पिता खेमचंद बोपचे को चोरी के आरोप में पकड़ा है जिन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने साथ मिलकर चोरी की और सिवनी एवं बरघाट में ज्वलेरी व्यापारियों को बेचा. जिनके बयान के आधार पर कोतवाली पुलिस ने सिवनी विवेकानंद वार्ड निवासी 32 वर्षीय नीरज पिता राजकुमार सोनी और वार्ड नंबर 05 बरघाट निवासी राजु सोनी पिता कन्हैयालाल सोनी को भी चोरी का माल खरीदने में सहआरोपी बनाया है.  

पुलिस ने इनके पास से एक लाख रूपये के सोने के जेवरात, 6 हजार रूपये नगद, 40 हजार रूपये कीमत के 6 मोबाईल और 15 हजार रूपये के चांदी के जेवरात और चोरी में प्रयुक्त की गई मोटर सायकिल को पुलिस ने बरामद किया है.  

चोरी में अज्ञात चोरों को पकड़ने के साथ ही चोरी का माल बरामद करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं दिशानिर्देश में थाना प्रभारी विजयसिंह परस्ते, उपनिरीक्षक विरेश कुशवाह, श्री दांगी, प्रशिक्षु महिला एसआई सुश्री तिलगाम प्रधान आरक्षक रामकिशोर राहंगडाले, राजेश्वर राहंगडाले, शैलेष गौतम, अंकुर, जीतु बिसेन, गजेन्द्र माटे की भूमिका सराहनीय रही.


इनका कहना है

नगर में लगातार चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में आरोपियों के साथ चोरी का माल खरीददने वालो को भी पकड़ा है. जिनके पास से एक लाख रूपये से ज्यादा का मशरूका बरामद किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

विजयसिंह परस्ते, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : KOTWALI POLICE REVEAL FIVE BIG THIEVES, ARREST JEWELLERY BUSINESSMAN WITH ACCUSED, RECOVER MILLIONS OF RUPEES MASHRUKA