दो अलग-अलग मामले में पति ने किया पत्नी पर जानलेवा हमला, एक की मौत, एक घायल

बालाघाट. जिले के मलाजखंड और चांगोटोला में पति द्वारा पत्नी पर जानलेवा हमले किये जाने के दो मामले प्रकाश में आये है. जिसमें एक महिला की मौत हो गई. जबकि एक महिला का ईलाज चल रहा है. मलाजखंड में पुलिस ने पत्नी के साथ जानलेवा मारपीट करके उसकी मृत्यु कारित करने के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

घटनाक्रम के अनुसार मलाजखंड थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गिडोरी निवासी 34 वर्षीय सम्मेलाल पिता इंदल धुर्वे, पत्नी के अवैध रिश्ते से नाराज था. घटना की रात्रि 01 सितंबर को पति सम्मेलाल ने पत्नी मंगलकुवर को अन्य गांव के प्रेमी से बात करते हुए देख लिया था. जिससे आवेश में आकर उसने पत्नी की बेदम पिटाई कर दी. जिसके बाद दूसरे दिन गांव मंे बैठक बुलाई गई. जिसमें उसकी पत्नी, अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई. लेकिन यहां उसकी हालत खराब होने पर प्रेमी और परिजनों ने उसे बिरसा अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. जिस पर मलाजखंड पुलिस ने आरोपी पति सम्मेलाल को पत्नी के हत्या मामले में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया. यहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया गया है.  

वहीं दूसरी घटना चांगोटोला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हिरमुटोला की है, जहां 09 शनिवार की अलसुबह लगभग चार बजे पति ने पत्नी पर धारदार हथियार से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां उसका उपचार चल रहा है.  घटनाक्रम के अनुसार चरेगांव निवासी 26 वर्षीय उमावती पति जयसिंह उईके पर पति जयसिंह ने शराब के नशे में चाकु से हमला कर दिया. घायल उमावती के भाई की मानें तो पांच वर्ष पहले बहन का विवाह जयसिंह के साथ हुआ था. जिसके बाद से ससुरालवालों द्वारा दहेज के लिए परेशान किया जा रहा है. जिसके कारण उसके जीजा जयसिंह आये दिन शराब के नशे में बहन से विवाद करते थे. इसी बात को लेकर शनिवार सुबह विवाद में जीजा ने बहन पर चाकू से से हमला कर दिया. घटना में घायल महिला उमावती को एंबुलेंस की मदद से उपचारार्थ जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से आरोपी पति फरार है.


Web Title : MAN ATTACKS WIFE IN TWO SEPARATE CASES, ONE DEAD, ONE INJURED