प्रेम संबंध में हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार, प्रेमी ने साले के साथ मिलकर की प्रेमिका की हत्या

परसवाड़ा. पुलिस थाना परसवाड़ा अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़गांव के जंगल मंे नग्नावस्था में पाये गये अधजले शव के मामले की गुत्थी सुलझाते हुए जहां पहले परसवाड़ा पुलिस ने मृतिका की षिनाख्त की वहीं अब इस जघन्य अपराध को कारित करने वाले आरोपियों तक पहुंचने में सफलता हासिल की है. जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. दूसरे मुख्य आरोपी की तलाष अभी भी जारी है. जबकि इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते आरोपियों ने महिला को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. बहरहाल पुलिस ने दूसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है.

ऐसे पहुंची पुलिस आरोपियों तक 

11 जनवरी को घने जंगल में अधजले शव के मिलने के बाद पुलिस के उसकी षिनाख्ती काफी चुनौतीपूर्ण थी. चूंकि महिला का शव तकरीबन 90 फीसदी जल चुका थ, जिससे उसकी पहचान कर पाना बहुत मुष्किल था. वहीं जिले सहित आसपास के जिलों में भी गुमशुदगी की खबर न होने के चलते मामला और भी पेचिदा हो गया था, किन्तु 15 जनवरी को जबलपुर अंतर्गत चौकी रामपुर से एक महिला की गुमशुदगी की जानकारी मिली. जहां से मृतिका के पति द्वारा महिला की षिनाख्त प्रेम उर्फ मुस्कान विष्वकर्मा के रूप में की गई. हालांकि षिनाख्ती के बाद भी मामले की गुत्थी को सुलझाना कम चुनौतीपूर्ण नही था. परसवाड़ा पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देषन पर साईबर सेल की मदद से आखिरकार आरोपियों तक पहुंचने में सफलता हासिल की. सबसे पहले पुलिस द्वारा तकनीकि साक्ष्य एकत्रित किये गये फिर मोबाईल की लोकेषन के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को धर दबोचा. परसवाड़ा पुलिस ने मोबाईल की लोकेषन के आधार पर कुरेण्डा निवासी रानू उर्फ कोमलप्रसाद राहांगडाले को दबिष देकर उसके घर से रात्रि में गिरफ्तार किया. जिसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए वारदात को अंजाम देने की जानकारी पुलिस को दी. हालांकि मुख्य आरोपी नंदकिषोर फिलहाल फरार है. जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाष कर रही है.

शादी के पूर्व थे महिला के प्रेम संबंध

तकनीकि साक्ष्य एकत्रित करने और पूछताछ में पुलिस को पता चला कि मृतिका प्रेम विष्वकर्मा के प्रेम संबंध नंदू उर्फ नंदकिषोर ठाकरे निवासी ग्राम रूमाल थाना उगली जिला सिवनी के साथ शादी के पूर्व से थे, चूंकि महिला का मायका जिला सिवनी अंतर्गत किंदरई (घंसौर) का था और दोनों एक ही जिले के होने के चलते उनमें जान पहचान हुई. जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गये. दोनों की शादी अलग-अलग हो जाने के बाद भी इनके बीच प्रेम प्रसंग चलता रहा. वर्तमान में प्रेम विष्वकर्मा के तीन बच्चे हैं, और आरोपी नन्दकिषोर ठाकरे भी दो बच्चों का पिता है. दोनों का अपना अलग-अलग परिवार होने के बाद भी इनके बीच प्रेम संबंध कई सालों तक बने रहे. परसवाड़ा पुलिस के अनुसार मृतिका शादीषुदा होने के बावजूद भी आरोपी नन्दू पर शादी करने को लेकर दबाव बना रही थी. जिसके चलते आरोपी ने अपने साले के साथ योजनाबद्ध तरीके से मृतिका को बड़गांव के जंगल में ले जाकर मौत के घाट उतारकर पहचान छिपाने के लिए महिला के शव को पेट्रोल डालकर जला दिया.  

जबलपुर से मृतिका ऐसे पहंुची परसवाड़ा

जानकारी अनुसार जब मृतिका आरोपी नंदकिषोर से शादी को लेकर दबाव बनाने लगी तो आरोपी ने अपने साले परसवाड़ा अंतर्गत कुरेंडा निवासी रानू उर्फ कोमलप्रसाद राहंगडाले को मृतिका और उसके बीच चल रहे प्रेम प्रसंग की जानकारी दी. साथ ही बताया कि मृतिका कैसे उस पर शादी को लेकर दबाव बना रही है. तब रूमाल निवासी नंदकिषोर और कुरेंडा निवासी कोमल जो कि आपस में जीजा साले हैं, ने योजनाबद्ध तरीके से प्रेम उर्फ मुस्कान विष्वकर्मा को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और योजनानुुसा महिला को जबलपुर से नैनपुर बुलाया. वहां से आरोपी नन्दकिषोर ने अपनी मोटरसाईकल से महिला को कुरेंडा लाया. जहां से अपने साले कोमल को साथ लेकर महिला को कुरेंडा से बड़गांव के जंगल ले गये. जहां पर घने जंगल के बीच पहुुंचकर नंदकिषोर ने मुस्कान के सर पर पत्थर से जोरदार वार कर लहुलुहान कर दिया. जिसके बाद अपनी जान बचाने महिला वहां से भागी किन्तु दोनो ने पकड़कर पत्थरों से कुचलकर उसकी हत्या कर दी. जिसके बाद मोटर सायकल की डिक्की में रखे पेट्रोल जो कि पहले से ही तैयार था, उसे महिला के शव पर डालकर उसे जला दिया, ताकि उसकी पहचान न हो सके. किन्तु महिला का एक पैर और एक हाथ जलने से बच गया और हाथ पर लिखे विष्वकर्मा नाम से उसकी षिनाख्त हुई. उपरोक्त घटनाक्रम में आखिर कैसे महिला की बेरहमी से हत्या की गई इसकी पूरी जानकारी पुलिस गिरफ्त में आये मुख्य आरोपी के साले कुरंेडा निवासी आरोपी रानू उर्फ कोमलप्रसाद राहांगडाले ने दी.  

इनकी रही भूमिका

बहरहाल परसवाड़ा पुलिस ने अपराध क्र. 01/21 के अंतर्गत भादवि की धारा 201, 302 ता. हि. के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय बैहर के समक्ष प्रस्तुत किया गया. जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया. फरार मुख्य आरोपी की तलाष परसवाड़ा पुलिस द्वारा सरगर्मी से की जा रही है. अंधे हत्याकांड को सुलझाकर एक आरोपी को गिरफ्तार करने की गई कार्यवाही में थाना प्रभारी परसवाड़ा रामसिंह राठौर, थाना प्रभारी चांगोटाला कृपालसिंह टेकाम, उपनिरिक्षक जितेन्द्र यादव, उपनिरिक्षक प्रवीण चौहान, सउनि. रामभजन साहू, सउनि. जुगराम विष्वकर्मा, सउनि मनोज तरवरे, प्रधान आरक्षक अनिल मड़ामे, आरक्षक ओमप्रकाष बोपचे, अजय झारिया, कपिलेष ठाकुर, फागूलाल मरकाम, सतेन्द्र बघेल, अमरदीपसिंह, किषोर बिसेन, जितेन्द्र पटले, महेष पटले, थाना चांगोटोला से आरक्षक मुकेष उईके, बसंत बघेल, दीपक चौके, रमेष हरिनखेड़े, चितेष्वर राहांगडाले, सायबर सेल बालाघाट आरक्षक बलिराम यादव की सराहनीय भूमिका रही. पुलिस टीम को पुलिस अधिक्षक द्वारा ईनाम देने की घोषणा की गई.   


Web Title : MURDER IN LOVE RELATIONSHIP, ONE ACCUSED ARRESTED, BOYFRIEND TEAMED UP WITH BROTHER IN THE GIRLFRIEND TO MURDER