एक कदम बेसहारों की ओर संस्था के अध्यक्ष बने नवीन चौधरी

बालाघाट. पीड़ित मानवता के सेवा में जुटी एक कदम बेसहारों की ओर सामाजिक संस्था के तत्कालीन अध्यक्ष कमलेश पिपलेवार के तीन वर्षीय कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद संस्था के नये अध्यक्ष के रूप में नवीन चौधरी का मनोनयन किया गया. सादे समारोह में संस्था के नये अध्यक्ष के रूप में नवीन चौधरी ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है.

संयोजिका आरती झारिया ने बताया कि संस्था के तत्कालीन अध्यक्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद तीन वर्षीय कार्यकाल के नये अध्यक्ष के चयन के लिए गत दिवस संस्था के संरक्षक पूर्व नपाध्यक्ष अनिल धुवारे और समाजसेवी सत्यनारायण अग्रवाल के आतिथ्य में बैठक आहूत की गई थी. जिसमें संजय मिश्रा, संस्था सचिव वंदना यादव, उपाध्यक्ष जितेन्द्र मोहारे, कोषाध्यक्ष शुभम गोस्वामी, सदस्य सोनम राव, मंजु बोरकर, संगीता थापा, पूर्व पार्षद लक्ष्मी जायसवाल, नागमणी ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित थे.  

संयोजिका आरती झारिया ने बताया कि संस्था की बैठक में सर्वसम्मति से तीन वर्षीय कार्यकाल के लिए नये अध्यक्ष के रूप में नवीन चौधरी का मनोयन किया गया. इसके साथ ही वंदना यादव सचिव मनोनित की गई. जिसका सभी ने तालियां बजाकर स्वागत किया. संस्था के तीन वर्षीय कार्यकाल के लिए नवनियुक्त अध्यक्ष नवीन चौधरी ने कहा कि वह संस्था के शुरूआत से जुड़े है, संस्था जिस प्रकार से पीड़ित मानवता के सेवार्थ और बेसहारों के लिए कार्य कर रही है, वह सराहनीय है और मेरा भी प्रयास होगा कि संस्था की मानवसेवा हर जरूरतमंदो तक पहुंचे.  

गौरतलब हो कि संस्था द्वारा विगत तीन वर्षो से जिले सहित मुख्यालय में पीड़ित मानवता के सेवार्थ बेसहारों बच्चों की शिक्षा, ठंड में जरूरतमंद गरीबों और बुर्जुर्गो को कंबल वितरण, गरीब, जरूरतमंदो को जरूरत की सामग्री, अंतिम छोर के व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने और स्वास्थ्य सहायता की सेवा के रूप में कार्य कर रही है. जिसके उत्कृष्ट कार्य को लेकर हाल में गणतंत्र दिवस पर संस्था को सार्वजनिक समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्यमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया गया. यही नहीं बल्कि संस्था के उत्कृष्ट कार्य की जानकारी मिलने पर जिले के पड़ोसी जिले सिवनी में भी संस्था को सम्मानित किया जा चुका है.  


Web Title : NAVEEN CHAUDHARY, PRESIDENT OF THE INSTITUTION TOWARDS ONE STEP BASE