हाथरस की घटना में शामिल आरोपियों को फांसी की मांग, ओबीसी महासभा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम सौंपा प्रशासन को ज्ञापन

बालाघाट. उत्तरप्रदेश के हाथरस में गत दिनों वाल्मिकी समाज की लड़की मनीषा वाल्मिकी की बलात्कार के बाद उसकी हत्या सहित भाजपा शासित प्रदेशो में शोषित और दलित समाज की माता, बहनों के साथ हो रही प्रताड़ना और दुष्कर्म जैसी घटनाओं को लेकर नाराज ओबीसी महासभा ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मनीषा वाल्मिकी के साथ हुई घटना में शामिल आरोपियों को फांसी दिये जाने के साथ ही भाजपा शासित प्रदेशो में हो रही शोषित और दलित समाज के माता, बहनों के साथ हो रही घटनाओं पर रोक लगाने राज्य सरकार को सख्त निर्देश जारी किये जाने की मांग की है.

30 सितंबर को ओबीसी महासभा जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी के नेतृत्व में कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र ठाकरे सहित अन्य लोगों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. जिसमें भाजपा शासित राज्य हरियाणा के करनाल के निसिंग में राजपूतो रात्रि दो बजे दलित महिलाओं का अपहरण कर दुष्कर्म किये जाने की घटना में पुलिस कार्यवाही नहीं होने पर कार्यवाही किये जाने, युपी के यमुना नगर में सवर्णो द्वारा दलित समाज के परिवारों पर हमला किये जाने के मामले में पुलिस कार्यवाही नहीं होने पर कार्यवाही करने, मध्यप्रदेश के सतना जिले के सिंहपुर थाना में पुलिस द्वारा राजपति कुशवाहा की लॉकअप में गोली मारकर हत्या की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दिये जाने तथा हाल में यूपी के हाथरस में बहन मनीषा वाल्मिकी के साथ जघन्य तरीके से दुष्कर्म कर निर्मम हत्या किये जाने में शामिल दोषियों को फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग की.

ज्ञापन सौंपने पहुंचे ओबीसी महासभा जिलाध्यक्ष सौरभ लोधी ने कहा कि जब से उत्तरप्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से दलित, आदिवासी एवं पिछड़ो पर अत्याचार की घटनायें तेजी से बढ़ी है. लगातार ओबीसी, एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की घटनायें हो रही है, जिस पर महामहिम राष्ट्रपति अपनी शक्तियों का प्रयोग कर इस पर रोक लगाने के राज्य सरकार को आदेश जारी करें. श्री लोधी ने हाथरस की बहन मनीषा वाल्मिकी पर हुए अत्याचार को घिनौनी हरकत बताते हुए कहा कि बेटी के साथ निर्मम घटना से आहत एवं पीड़ित परिवार को एक करोड़ रूपये की मुआवजा राशि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और अपराधियों को फांसी दी जायें, तब ही उसकी आत्मा को शांति मिलेगी.  

कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र ठाकरे ने कहा कि यूपी के हाथरस में बहन मनीषा वाल्मिकी के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या से समाज में रोष व्याप्त है, यह घटना प्रदेश सरकार की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल है. हमारी मांग है कि समाज की बहन को न्याय दिलायें जायें और अपराधियों को फांसी की सजा दी जायें. साथ ही मध्यप्रदेश के सतना जिले के सिंहपुर में राजपति कुशवाही की पुलिस लॉकअप में गोली मारकर हत्या करने के मामले की निष्पक्ष जांच कर उनके परिवार को सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जायें.  


Web Title : OBC GENERAL ASSEMBLY SEEKS EXECUTION OF ACCUSED IN HATHRAS INCIDENT, OBC GENERAL ASSEMBLY SUBMITS MEMORANDUM TO ADMINISTRATION ASSIGNED TO HIS EXCELLENCY PRESIDENT