सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में लगी भीड़, बोलबम के जयकारों के साथ कांवड़ियों ने किया भगवान शिव का जलाभिषेक

बालाघाट. आज 22 जुलाई को सावन के पहले सोमवार को जिला मुख्यालय सहित जिले के अलग-अलग क्षेत्रो के शिवालयों में भगवान शिव का जलाभिषेक करने शिवभक्तों की भीड़ लगी रही. प्रातः से ही कांवड़ियें, कांवड़ में जल लेकर शिव मंदिरो में पहुंचे और वहां भगवान शिव का जलाभिषेक किया. बालाघाट के शंकर घाट स्थित शिव मंदिर, छोटे पुल के पास बने शिवलिंग और लांजी के कोटेश्वर धाम में कांवड़ियों ने भगवान शिव शंकर का जल से अभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया.  

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिषाचार्य अरविंदचंद्र तिवारी के साथ युवा, युवतियों और महिलाओं ने कांवड़ के जल से भगवान शिव का अभिषेक किया. सावन के पहले सोमवार को प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी शिवसांई मंदिर से वैनगंगा नदी के गर्रा पुल तक कांवड़िये, कांवड़ में जल लेकर पहुंचे और पुल के पास स्थित पुराने शिवलिंग का जलाभिषेक किया. जिसके बाद कांवड़िओं ने वैनगंगा के पावन जल को कांवड़ से लेकर नगर के पंचमुखी शिवलिंग का जलाभिषेक का पूजा, अर्चना कर आरती उतारी और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया. जिसके बाद सभी कांवड़ियों को महाप्रसाद का वितरण किया गया.  


Web Title : ON THE FIRST MONDAY OF SAWAN, A CROWD OF DEVOTEES GATHERED AT THE SHIVALAYAS, WITH THE CHEERS OF BOLBAM, THE KANWARIS PERFORMED THE WATER FESTIVAL OF LORD SHIVA.