24 घंटे में काम्पलेक्स चौकीदार की हत्या का पुलिस ने किया पर्दाफाश, जादूटोने के विवाद मंे पड़ोसी युवक ने की थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. कटंगी-सिवनी मार्ग पर खमरिया में निर्माणाधीन काम्पलेक्स के चौकीदार की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में पर्दाफाश कर दिया. चौकीदार लिक्खन शिंदे की हत्या मामले में पुलिस ने पड़ोसी युवक 20 वर्षीय अजय उर्फ बंटी पिता उरकुड़ कुर्वेती को गिरफ्तार किया है. जिसने जादूटोन के विवाद में लोहे के पाईप से बिस्तर में सोए बुजुर्ग लिक्खन शिंदे के सिर पर हमला कर उसकी हत्या कर दी थी.  एसडीओपी अभिषेक चौधरी ने हत्या का पर्दाफाश करते हुए बताया कि 19 फरवरी को 65 वर्षीय खमरिया निवासी लिख्खन पिता स्व. चैतराम शिंदे की हत्या किए जाने की सूचना काम्पलेक्स मालिक ने दी थी. जिसकी जानकारी के बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल पहुंचकर, फॉरेंसिक टीम से जांच कराई और घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया.  घटना की प्रकृति देखकर यह साफ था कि 18-19 फरवरी की दरमियानी किसी ने कठोर वस्तु से मारकर हत्या की है. जिस पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था.

एसडीओपी श्री चौधरी ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कटंगी थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले के नेतृत्व में टीम गठित कर विवेचना शुरू की गई. जिसमंे परिस्थति और मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर पड़ोसी युवक अजय उर्फ बंटी कुर्वेती पर संदेह जाने पर उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि उसने ही हत्या की है.  

एसडीओपी श्री चौधरी की माने तो पूर्व में जादूटोने को लेकर लिख्खन से विवाद होने पर उसने 18 फरवरी की रात्रि लगभग 11. 30 बजे सो रहे लिख्खन शिंदे के सिर पर लोहे के पाईप से हमला कर हत्या कर दी. आरोपी के अपराध स्वीकार किए जाने के बाद हत्या मंे प्रयुक्त किया गया लोहे का पाईप और हत्या के दौरान पहने कपड़े में लगे खून को मिटाने, कपड़ो को जलाने के प्रयास में अधजले कपड़े को बरामद किया गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया.  24 घंटे के अंदर अंधे हत्याकांड को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में सुलझाकर आरोपी को गिरफ्तार करने मंे एसडीओपी अभिषेक चौधरी, कटंगी थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले, उपनिरीक्षक दीपक गौतम, एएसआई पेंढारीलाल अहाके, प्रआर. प्रवेश वर्मा, अनिल चौके, तोपेन्द्र हरिनखेड़े, आरक्षम शिवम बघेल, प्रवीण बघेल, नवीन धुर्वे, दीपसुंदर पटले की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : POLICE BUST THE MURDER OF A COMPLEX WATCHMAN IN 24 HOURS, THE NEIGHBOR WAS KILLED IN A WITCHCRAFT DISPUTE, THE ACCUSED ARRESTED