पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव 3 को, लख्मीचंद नावानी, सुरेश रंगलानी और अमर मंगलानी ने दाखिल किया नामांकन, पुरूष मतदाता करेंगे मतदान

बालाघाट. जिले के इतिहास में पहली बार पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए चुनावी कार्यक्रम घोषित होने के बाद तीन दावेदारों ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. गौरतलब हो कि इससे पूर्व सामाजिक सहमति से ही अध्यक्ष का मनोनयन किया जाता था, किन्तु इस बार दावेदारों के आने से चुनाव जैसी स्थिति निर्मित हो गई है. हालांकि आज 29 फरवरी को नाम वापसी के बाद ही तय होगा कि चुनाव होंगे या नहीं, लेकिन जिस तरह से अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर दावेदारों ने जोर-अजमाईश की है, उससे लगता है कि इस बार सिंधी समाज में पूज्य सिंधी पंचायत के लिए विधिवत निर्वाचन प्रक्रिया के तहत ही नये अध्यक्ष का निर्वाचन होगा. जिसके लिए चुनाव अधिकारी रमेश रंगलानी के नेतृत्व में निर्वाचन प्रकिया पूरी की जायेगी.

तीन दावेदारों ने अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन

पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए तीन दावेदार अमरलाल कन्हैयालाल मंगलानी, लख्मीचंद आनंदराम नावानी ओर सुरेशचंद्र चंदीराम रंगलानी ने अपना नामांकन दाखिल किया है. तीनो ही दावेदारों ने बड़ी प्रबलता के साथ अपनी दावेदारी की है और उन्हें विश्वास है कि सामाजिक मतदाता उनके साथ है.  

पुरूष मतदाता ही करेंगे मतदान

चुनाव अधिकारी रमेश रंगलानी ने बताया कि पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए आगामी 3 मार्च को प्रातः 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया जायेगा. जिसमें 3 मार्च तक 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले युवकों के अलावा पुरूष मतदाता, मताधिकार का प्रयोग करेंगें. उन्होंने बताया कि लगभग 15 सौ मतदाता, पूज्य सिंधी पंचायत के नये अध्यक्ष का निर्वाचन करेंगे.

मतदान समाप्ति के बाद होगी मतगणना

चुनाव अधिकारी रमेश रंगलानी ने बताया कि 3 मार्च को पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए निर्वाचन प्रक्रिया पूरी की जायेगी. जिसमें दोपहर 3 बजे तक मतदान के बाद मतों की गणना कर पूज्य सिंधी पंचायत के नये अध्यक्ष की घोषणा की जायेगी.  

किसके पक्ष में मतदाता करेंगे मतदान

आज 29 फरवरी को पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष के लिए भरे गये नामांकन फार्म की वापसी का अंतिम दिन है, जिसके बाद यह तय हो जायेगा कि चुनाव में कौन-कौन होंगे. चूंकि जिस तरह से नामांकन फार्म जमा करने में अपने समर्थकों से दावेदारों ने उत्साह दिखाया है, उससे कोई भी अपनी दावेदारी छोड़ना नहीं चाहेगा. यदि चुनाव होते है तो सामाजिक मतदाता किसके पक्ष में मतदान करेंगे, यह यक्ष सवाल दावेदारों को भी सता रहा है, बहरहाल अब देखना है कि आज नाम वापसी के बाद पूज्य सिंधी पंचायत के चुनाव होते की नहीं.


Web Title : PUJYA SINDHI PANCHAYAT PRESIDENT ELECTED TO 3RD, LAKHMICHAND NAWANI, SURESH RANGLANI AND AMAR MANGALANI FILE NOMINATIONS, MALE VOTERS TO VOTE