रेत की रॉयल्टी को लेकर विवाद, ट्रेक्टर चालकों और ग्रामीणो ने किया चक्काजाम, पुलिस ने कालु कांडा और ग्रामीणों पर किया मामला दर्ज

बालाघाट. रविवार को होली की दोपहर भटेरा चौकी में रेत की रॉयल्टी को लेकर हुए विवाद का मामला इतना गर्मा गया कि ट्रेक्टर चालकांे ने सड़क पर रेत का ढेर लगाकर चक्काजाम कर दिया. जिसके बाद यहां ग्रामीणांे की भीड़ लग गई.  जिससे दोनो ओर से मार्ग पूरी तरह बंद हो गया. बताया जाता है कि रेत की रायल्टी को लेकर आदतन अपराधी कालू कांडा उर्फ श्रीकांत ने रविवार को भटेरा रेतघाट से रेत लेकर आ रहे एक ट्रैक्टर चालक रॉयल्टी को लेकर विवाद किया और उसके साथ गाली-गलौच कर चालक से मारपीट की तथा रायल्टी के नाम पर पैसों की मांग की. जिसके बाद ट्रैक्टर चालक ने अन्य साथियों को घटना की जानकारी दी. घटना से गुस्साए ट्रेक्टर चालकों ने सड़क पर रेत गिराकर चक्काजाम कर दिया और कहा कि रेत की रायल्टी को लेकर उन्हें जबरदस्ती परेशान किया जाता है. सड़क को रेत के ढेर से जाम कर दिए जाने से इस मार्ग पर आवागमन करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और दूसरे वैकल्पिक मार्ग से लोगों ने आवागमन किया.  

रॉयल्टी को लेकर विवाद के बाद ट्रेक्टर चालकों द्वारा सड़क जाम कर दिए जाने की सूचना के बाद कोतवाली थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और सख्ती से कार्यवाही कर लोगांे को हटाया और सड़क पर पड़ी रेत को जेसीबी से हटाकर सड़क किनारे किया. जिसके बाद आवागमन हो सका. इस मामले मंे पुलिस ने 27 ग्रामीणों को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित कर राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया है. साथ ही रॉयल्टी के नाम से विवाद कर मारपीट करने वाले और पैसा मांगने वाले आदतन अपराधी कालू कांडा के खिलाफ पुलिस ने धारा 341, 294, 327 के तहत अपराध दर्ज किया है.

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा का कहना है कि भटेरा ग्राम में रविवार सुबह रायल्टी को लेकर विवाद के बाद ट्रैक्टर चालकों ने विरोध में चक्काजाम कर दिया. जिसे तत्काल पुलिस ने पहुंचकर मार्ग खुलवाया. इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. ग्रामीणों के खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. वहीं, आरोपित कालू कांडा कोतवाली का लिस्टेट अपराधी है, जिसके खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है.


Web Title : TRACTOR DRIVERS AND VILLAGERS CLASH OVER SAND ROYALTY, POLICE REGISTER CASE AGAINST KALU KANDA AND VILLAGERS