बिग बॉस 13 ने TRP में रचा इतिहास, शो की सक्सेस के पीछे छिपा ये सीक्रेट

नई दिल्ली : सबसे कंट्रोवर्सियल और सुपरहिट रियलिटी शो बिग बॉस के 13वें सीजन ने इतिहास रचा है. नॉनस्टॉप चले सीजन 13 ने सफलता के झंडे गाडे. रियलिटी शो की टीआरपी ने कई पुराने रिकॉर्ड तोड़े. सबसे सक्सेफुल सीजन के हिट होने की यूं तो कई वजहें हैं, जैसे स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट्स, टेढ़े ट्विस्ट्स, फॉर्मेट, एग्रेशन, लड़ाई-झगड़े.. . लेकिन इनके अलावा एक फैक्टर ऐसा भी है, जो शो की जान है. शो के हिट होने और दर्शकों का ध्यान खींचने में उस शख्स का सबसे बड़ा योगदान है.

वो शख्स और कोई नहीं बल्कि शो के होस्ट सलमान खान हैं. दबंग खान पिछले 10 सालों से बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं. हर बार उनकी शो में इंवॉल्वमेंट बढ़ती है. चाहे किसी को डांटना हो, टांग खींचना हो, समझाना या मस्ती करना, सलमान बिग बॉस के मंच पर जो भी करते हैं वो सुर्खियों में रहता है. बिग बॉस के साथ सलमान का नाम ऐसा जुड़ चुका है कि उनके बिना इस शो की कल्पना करना मुश्किल है.

दबंग तेवर वाले सलमान खान के अलावा फैंस किसी और को शो का होस्ट नहीं देखना चाहते. सलमान खान लोगों के सुपरस्टार हैं. उनकी फेस और ब्रैंड वैल्यू जुड़ने पर कोई भी चीज आम से खास हो जाती है. सीजन 13 में पहले के मुकाबले सलमान का ज्यादा इंवॉल्वमेंट रहा. बिग बॉस 13 में एक्टर ने घर में आकर बर्तन धोए, बाथरूम साफ किया,  किसी की पोल खोली तो दो दिलों को मिलाया. सलमान ने वो सभी काम किए जो इससे पहले नहीं किए थे.

वीकडेज की टीआरपी के मुकाबले वीकेंड की टीआरपी में जबरदस्त उछाल देखने को मिला. ये बात इसका सबसे बड़ा सबूत है कि सलमान की मौजूदगी से रियलिटी शो में कितनी मजबूती आती है. वीकेंड में शो की व्यूअरशिप में जबरदस्त उछाल देखा गया है. सलमान खान किसकी क्लास लगाएंगे, किसकी सराहना करेंगे, मुद्दों पर वे कैसा रुख अख्तियार करेंगे, ये सब जानना दर्शकों को एक्साइट करता है.

सलमान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. वे मासेस को अपील करते हैं. कॉमन मैन सलमान खान से तुरंत कनेक्ट करता है. सलमान शो के वो ड्राइविंग फोर्स है, जिनकी बदौलत शो चर्चा में रहता है. बीबी मेकर्स और चैनल भी सलमान के शो से जुड़े होने के फायदे जानते हैं, इसलिए हर बार सलमान को शो में बनाए रखने की मेकर्स हर मुमकिन कोशिश करते हैं.

Web Title : BIG BOSS 13 CREATES HISTORY IN TRP, HIDDEN BEHIND SHOWS SUCCESS

Post Tags: