फिल्म समीक्षा : भोजपुरी फिल्म दबंग सरकार एक सार्थक सिनेमा

पटना : दबंग सरकार की विषय वस्तु एसी है जो की दृश्कों को सन्देश देता है की अगर हमारे जीवन में अगर कुछ भी नकारात्मक घटित  होता है तो हमें हालात से घबरा कोई भी गलत कदम नहीं उठाना चाहिए बल्कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ उस हालात का सामना करना चाहिए. अगर आप ऐसा करेंगे तो आप देखेंगे की उसका परिणाम बहुत ही सुखद होगा.  

भोजपुरी फिल्म ´´दबंग सरकार´´ की कहानी का ताना-बाना भी कुछ ऐसा ही है. वैसे भी कहा गया है की साहित्य और सिनेमा समाज का दर्पण होता है. फिल्म की कहानी दर्शकों का बांधती है. इस कहानी से दर्शक खुद को जुड़ा हुआ मानता है. फिल्म के लेखक मनोज पांडेय ने कोशिश की है भोजपुरी दर्शकों को कुछ नई कहानी देने की.

तो वही निर्देशक योगेश राज मिश्रा ने बड़ा ही उम्दा नया तकनीकी पक्ष रखा है. फिल्म का पूरा कैनवास हिंदी सिनेमा की तरह लगता है. फिल्म के कलाकारों की बात करें तो खेसारी लाल यादव का एक दम नया लुक देखने को मिलेगा दर्शकों को अभिनय भी किरदार के अनुरूप सधा हुआ है. फिल्म में दो नायिकाएं हैं आकांक्षा अवस्थी और दीपिका त्रिपाठी हैं.

आकांक्षा की ये पहली भोजपुरी फिल्म है पर पर्दे पर देख कर ऐसा नहीं लगता है निःसंदेह वो दर्शकों में अपना स्थान बना पायेंगी. दीपिका ने भी अपने किरदार के साथ सही न्याय किया है. खलनायकों की बात करें तो संजय पांडेय, समर्थ चतुर्वेदी ने सधे  अभिनय की छाप छोड़ी है और खलनायक में एक नया अवतार देखने को विनीत विशाल का.

कुल मिला कर ये फिल्म दर्शकों की उम्मीद पर खरी उतरेगी और दर्शक इसे अपना प्यार अवश्य देंगे. फिल्म के निर्माता दीपक त्रिपाठी और राहुल वोहरा है. निर्देशक योगेश राज मिश्रा और कलाकार खेसारी लाल यादव, आकांक्षा अवस्थी, दीपिका त्रिपाठी, कृष्ण कुमार, संजय पांडेय, समर्थ चतुर्वेदी, अनूप अरोरा, विनीत विशाल, अजय सिंह, जयशंकर पांडेय, सुभाष यादव, आयुषी तिवारी आदि हैं. छायांकन अमिताभ चंद्रा और रविंद्र नाथ गुरु संगीत धनञ्जय मिश्रा जी का है.  


Web Title : MOVIE REVIEW:BHOJPURI FILM DABANG SARKAR IS A MEANINGFUL CINEMA