Surat : कोचिंग सेंटर में भीषण आग, 19 छात्रों की मौत, 16 घायल, जान बचाने को बिल्डिंग से कूदे

सूरत : गुजरात के सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को भीषण आग लगने से अब तक 19 छात्रों की मौत हो गई है, 16 बच्चें घायल हो गए. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

इस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चलता है, जिसमें आग लगने के कारण बच्चे नीचे कूदने लगे. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आग के डर से छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं.

तक्षशिला कॉम्प्लेक्स सूरत के सरथाना इलाके में स्थित है. जिस वक्त यह घटना हुई बिल्डिंग में 40 छात्र मौजूद थे.

फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है. लेकिन बिल्डिंग से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है.

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं.

घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है.  

आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगाई गईं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों को 4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

इससे पहले सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने इस घटना में 15 लोगों के मारे जाने की बात कही थी.  उन्होंने कहा था कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है.

राहत और बचाव कार्य में स्थानीय लोगों ने भी दमकलकर्मियों का सहयोग किया. एक दमकल अधिकारी ने कहा कि तीसरी और चौथी मंजिल पर फंसे छात्र खुद को बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदने लगे.  इनमें से कई को बचाकर अस्पताल भेजा गया है.

राज्य सरकार ने मृतक बच्चों के परिवार को 4-4 लाख मुआवजा देने की बात कहीं.

Web Title : SURAT: HUGE FIRE AT COACHING CENTRE, 19 STUDENTS KILLED, 16 INJURED, SAVING LIVES FROM BUILDING

Post Tags:

Surat Fire