फ्रिजी और डैमेज बालों के लिए बेस्ट हो सकते हैं ये 5 हेयर सीरम

 नई दिल्ली : बार-बार सॉफ्ट और शाइनी बालों में हाथ फेरना किसे नहीं पसंद, लेकिन कई बार हमारे बाल काफी खराब से लगने लगते हैं. खास तौर पर ड्राई हेयर वाले लोगों को तो शैम्पू और कंडीशनर दोनों की जरूरत पड़ती है और उसके बाद भी उनके बाल फ्रिजी लगते हैं. अगर आप स्टाइलिंग करवाती हैं तब तो बाल डैमेज भी बहुत हो जाएंगे. ऐसे में बालों के लिए परफेक्ट सीरम की जरूरत पड़ती है. समस्याओं की लिस्ट तो बहुत हो सकती है, लेकिन इसका उपाय सिर्फ एक हेयर सीरम में छुपा हो सकता है. हेयर केयर के लिए आप हेयर सीरम का इस्तेमाल करें जो आपके बालों को जरूरी पोषण भी दे और साथ ही साथ उनमें शाइन भी बरकरार रखे. एक अच्छा हेयर सीरम आपके बालों की कई समस्याओं को खत्म कर सकता है.  

मैं भी ड्राई बालों की समस्या से परेशान हूं और मैं खुद कई सीरम ट्राई कर चुकी हूं. ऐसे में आज बात करते हैं उन हेयर सीरम की जो न सिर्फ हर मौसम में आपके बालों को मैनेजेबल बनाएंगे बल्कि ये हेयर सीरम आपके बालों की समस्याओं को कम भी करेंगे और हर मौसम में इस्तेमाल किए जा सकेंगे.   

1. लॉरियल एक्सटेंसो

लॉरिएल पैरिस का एक्सटेंसो हेयर सीरम मैं खुद इस्तेमाल करने लगी हूं और अगर आप मेरी तरह हैं जो स्ट्रेट बालों में काफी स्टाइलिंग करती हैं तो ये आपके लिए है. ये हेयरसीरम 50 Ml बॉटल में 550 रुपए का मिलेगा. आप इसे यहां से खरीद सकती हैं. ये हेयर सीरम उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो अपने बालों में बार-बार स्टाइलिंग करते हैं. साथ ही साथ फ्रिजी बालों के लिए थोड़ा मददगार साबित हो सकता है.   

2. केरास्टीज एलिक्सर सीरम 

Kerastase Elixir Ultime Oleo Complexe सीरम थोड़ा महंगा है. लेकिन अगर आपके बाल बहुत ही ज्यादा ड्राई और फ्रिजी हैं और आपको इन्हें मैनेज करना ही है तो आप इस सीरम को इस्तेमाल कर सकती हैं. इस सीरम की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें फ्रिज कंट्रोल की पावर काफी ज्यादा है. यानी अगर फ्रिजी हेयर की समस्या बहुत परेशान कर रही है तो ये आपके लिए काम का प्रोडक्ट साबित हो सकता है.  

3. मैट्रिक्स हेयर सीरम

फ्रिजी हेयर केयर के लिए Matrix Biolage Deep Smoothing Serum का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस हेयर सीरम के 100ml बॉटल की कीमत 295 रुपए है. और ये फ्रिजी बालों को ठीक करने के लिए बनाया गया है. तो अगर आपको सस्ता और अच्छा सीरम चाहिए तो इसे इस्तेमाल करें.  

4. स्ट्रीक्स हेयर सीरम

स्ट्रीक्स प्रो फ्रिज फ्री सैटिन स्मूथ हेयर सीरम उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिनके कलर किए हुए बाल हैं. अगर आप ऐसे बालों वाली हैं जो न सिर्फ कलर करवा चुकी हैं बल्कि स्टाइलिंग भी करती हैं तो ये सीरम आपके लिए है. इस सीरम की कीमत काफी कम है और इसलिए ये आपको अच्छा लगेगा. ये 100ml बॉटल 210 रुपए में मिलेगी.  

5. हबीब हेयर सीरम

ये सीरम ज्यादा आसानी से नहीं मिलता और हबीब सैलों में ही मिलेगा, लेकिन अगर आपके बहुत ही ज्यादा ड्राई बाल हैं और उन्हें एक्स्ट्रा पोशण चाहिए तो ये सीरम इस्तेमाल कर सकती हैं. ये डैमेज बालों के लिए भी काम करता है और साथ ही साथ स्प्लिट एंड्स हटाने में भी मदद करता है

Web Title : THESE 5 HAIR SERUMS CAN BE BEST FOR FRIDGE AND DAMAGE HAIR

Post Tags: