Ice Cube Tray के इन अनोखे इस्तेमाल के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगी आप

जब भी आईसक्यूब ट्रे का नाम लिया जाता है तो सबसे पहले बर्फ जमाने का ख्याल मन में आता है. आमतौर पर महिलाएं आईसक्यूब ट्रे का इस्तेमाल गर्मियों में करती हैं. लेकिन किसी भी चीज को आप किस तरह इस्तेमाल करना चाहती हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर है. भले ही आईसक्यूब ट्रे को मुख्य रूप से बर्फ जमाने के लिए इस्तेमाल किया जाता हो, लेकिन इसका उपयोग सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है. अगर आप चाहें तो आईसक्यूब ट्रे को एक नहीं बल्कि कई तरीकों से उपयोग में ला सकती हैं.

जी हां, आईसक्यूब ट्रे भले ही देखने में बेहद मामूली लगें, लेकिन वास्तव में यह काफी उपयोगी होते हैं और आप साल के 12 महीने इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. इतना ही नहीं, आप इसे किचन से बाहर भी कई तरीकों से उपयोग में ला सकती हैं, बस आपका देखने का नजरिया अलग होना चाहिए. तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि आईसक्यूब ट्रे का अलग तरह से इस्तेमाल कैसे किया जाए- 

पेंट आईसक्यूब ट्रे 

वैसे तो आईसक्यूब ट्रे की मदद से बर्फ जमाई जाती है. लेकिन अगर आप क्रिएटिव महिला है और पेंटिंग करना आपको अच्छा लगता है तो आप आईसक्यूब ट्रे को बतौर पेंट ट्रे  इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इसके अलग-अलग सेक्शन में पानी भरने से लेकर कलर्स की मिकि्ंसग आदि आसानी से कर सकती हैं. क्यों है ना यह बढ़िया आईडिया.  

रखें छोटी-छोटी चीजें

घर में ऐसी कई छोटी चीजें मौजूद होती हैं, जिन्हें संभालना यकीनन काफी टफ टास्क होता है. लेकिन अब आप अपने इस काम को आईसक्यूब ट्रे  की मदद से आसान बना सकती हैं. जी हां, अगर आप चाहें तो आईसक्यूब ट्रे को बटन, मोती, पिन्स आदि रखने के लिए इस्तेमाल करें. यकीन मानिए, इसके बाद आपके घर में एक छोटा सा बटन भी कभी नहीं खोएगा.  

ज्वैलरी बॉक्स

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन आईसक्यूब ट्रे को आप बतौर ज्वैलरी बॉक्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आप अपने कानों के स्टड से लेकर रिंग्स, पेंडेंट आदि को अलग-अलग सेक्शन में रखें और इसे अपनी मेकअप टेबल के सामने रखें. फिर आपको तैयार होते समय अपनी ज्वैलरी को ढूंढने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा.  

किचन में आएगा काम

वैसे आप अपनी स्किन के अलावा किचन में भी इसे कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है. जैसे आप इसमें कॉफी डालकर जमाएं और आईस्ड कॉफी का लुत्फ उठाएं. इसके अलावा आप खुद घर पर बेबी फूड बनाकर उसे आईसक्यूब ट्रे में फ्रिज करें और जब भी जरूरत हों, निकालकर इस्तेमाल करें. इसके अलावा होममेड टोमेटो सॉस को बनाकर फ्रिज करें. इस तरह आप सॉस की शेल्फ लाइफ बढ़ा सकती हैं. वैसे कई फूड आइटम्स की शेल्फ लाइफ बढ़ाने के लिए आप आईसक्यूब ट्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं.


Web Title : YOU WILL BE SURPRISED TO LEARN ABOUT THESE UNIQUE USES OF ICE CUBE TRAY

Post Tags: