Banana Toffee Waffle रेसिपी

चाहें जोरों की भूख लगी हो या फिर पेट भरा हो,  मूड अच्छा करना हो या परिवार वालों को स्पेशल फील कराना हो तो एक बढ़िया डेजर्ट से बात बन जाती है. खासतौर पर बच्चों को डेजर्ट्स बहुत पसंद आते हैं.   अगर अगर ये डेजर्ट केले के पोषण से भरपूर हों तो सोने पर सुहाना हो जाता है.   अगर आप घर पर ऐसी ही टेस्टी डिश बनाना चाहती हैं तो banana toffee waffle घर पर आसानी से बना सकती है.   अच्छी बात ये है कि इस रेसिपी को आसानी से बनाया जा सकता है और इसमें किसी तरह का झंझट भी नहीं है.   वेफल्स का लज्जतदार स्वाद और केले से मिलने वाला न्यूट्रिशन, आपको एनर्जी से भरपूर बना देंगे. तो चलिए देखते हैं इसे बनाने का तरीका- 

सामग्री

50 ग्राम बटर

3-4 पके केले

टुकड़ों में कटे हुए

1/3 कप ब्राउन शुगर

2 टेबलस्पून गाढ़ी क्रीम

4 bought waffles

4 स्कूप वनीला आइसक्रीम सर्व करने के लिए

विधि

Step 1

सबसे पहले 25 ग्राम मक्खन को एक फ्राइंग पैन में गर्म करें.   मक्खन के गर्म हो जाने पर उसमें केले डालें और उन्हें ब्राउन होने तक पकाएं.  

Step 2

लगभग 3 मिनट बाद फ्राई हुए केलों को एक बाउल में निकाल लें.  

Step 3

एक और पैन को धीमी आंच पर गर्म करें.   इसके बाद इसमें बचा हुआ बटर, चीनी और क्रीम डालकर मिश्रण को धीरे-धीरे पकाएं.   जब मिश्रण गाढ़ा हो जाए तो इसे थोड़ी देर पकने दें.   3-4 मिनट में यह तैयार हो जाएगा.  

Step 4

अब वैफल्स को टोस्ट करके एक सर्विंग प्लेट में रख लें.   इसके बाद इस प्लेट में ऊपर से बनाना, आइसक्रीम और बनाया गया क्रीमी मिश्रण डालें.  

Step 5

Banana Toffee Waffle सर्व किए जाने के लिए तैयार है.   इसे फैमिली के साथ मिलकर एंजॉय करें.  


Web Title : BANANA TOFFEE WAFFLE RECIPE

Post Tags: