नए साल की पार्टी में इन फूड्स को करें शामिल सब हो जायँगे खुश

नया साल बहुत जल्द दस्तक देने वाला है. ऐसे में आप अपने किचन को लेकर कितना तैयार है इसका भी जायजा लेना तो बनता है. इस नए साल में आपने खाने को लेकर कौन-कौन से डिश को सूचीबद्ध किया है, इसका भी पता लगाना बनता है. नया साल आ रहा और खाने को लेकर महिलाएं चिंचित ना हो ऐसा कम ही देखा गया है. अक्सर महिलाएं सोच में पड़ जाती है कि आने वाले नए साल में ऐसी कौन सी भोजन बनाएं जाएं जो सभी को पसंद आ जाए. कभी कोई मीठा खोजता है, तो कभी कोई नमकीन, तो कभी कोई वेज और कभी कोई नॉनवेज. आज कुछ ऐसी ही रेसिपी और खाने के फूड्स के बारे में बताने जा रहे जो इस नए साल में आपको अपने लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए- 

स्टिकी टॉफी पुडिंग (Sticky Toffee Pudding)

स्टिकी टॉफी पुडिंग, एक लोकप्रिय स्टीम्ड स्वीट्स डिश है, इसमें खजूर, टॉफ़ी सॉस और क्रीम शामिल होते हैं. इस मिठाई को बनाने के लिए आपको कुछ अधिक मेहनत करने की जरूरत भी नहीं है और ये घर पर आराम से बन सकती है. अगर कोई मेहमान स्वीट्स डिश पसंद करता है तो आप इसे आराम से बना सकती है. इसको बनाने के लिए आपको भूरि शक्कर,क्रीम, वेनीला, आटा, बेकिंग पाउडर, दालचीनी और नमक की ज़रूरत होती है. अगर आपके घर में ये सभी सामान है तो आराम से किसी विडियो के सहायता से बना सकती है.  

नींबू और हर्ब रोस्ट चिकन (Lemon and Herb Roast Chicken)

अगर नए साल में आपके मेहमान नॉनवेज खाना  पसंद करते है तो फिर अधिक सोचने की ज़रूरत नहीं है. नींबू और हर्ब रोस्ट चिकन आप आराम से अपने घरों में बना सकती है. अगर आपको लगता है की कोई दोस्त और फ्रेंड्स नॉनवेज खाना पसंद करता है तो 2 घंटे पहले ही इस सामानों को घर पे ला कर रख ले क्योंकि इस डिश को आपकी टेबल तक पहुंचने में लगभग 2 घंटे लगते हैं. नींबू और हर्ब रोस्ट चिकन बनाने के लिए आपको निम्न सामग्री की आवश्यकता होगी इतालवी जड़ी बूटी मसाला, नमक, सरसों का चूरा, लहसुन, काली मिर्च, एक पूरा चिकन, नींबू.

पहले से गरम ओवन को 180 डिग्री सेंटीग्रेड पर सभी मसाला मिलाएं, नींबू से ताजा रस निचोड़ें, इसे तेल और नमक और मसाले के मिश्रण के साथ मिलाए. चिकेन को 90 मिनट के लिए पहले से गरम ओवन में सेंक के रखे. जब चिकेन पाक जाएं तो सभी मसाला आराम से चिकेन के उपर डाले. आपका नींबू और हर्ब रोस्ट चिकन तैयार है.   

चाइनामैन रोल्स (Cinnamon Rolls)

यह सदियों पुराना  डिश है जो निश्चित रूप से इस नए साल में पार्टी के टेबल पर सब को पसंद आने वाला है. यह न केवल तैयार करने में आसान है, बल्कि बहुत स्वादिष्ट भी है. इस व्यंजन को बनाने के लिए आपको निम्नलिखित वस्तुओं की आवश्यकता होगी- तैयार क्रिस्पी आटा,बिना नमक का मक्खन,दालचीनी सॉफ्ट लाइट ब्राउन शुगर. अगर आप चाइनीज फूड्स के फैंस है तो अपने नए साल के भोजन में इसे शामिल कर सकती है. इसे बनाने की विधि आपको youtube आराम से मिल जाएगी. अगर आप youtube भी चलाना  नहीं जानते तो गूगल कर के इसके रेसेपी के बारे में आराम से जान सकती है.    

Rosemary Cheese Biscuits

नाश्ते के लिए अगर आप एक बेहतरीन बिस्किट की खोज में है तो Rosemary Cheese बिस्कुट सबसे बेहतर रास्ता हो सकता है. Rosemary Cheese बिस्कुट दिखने में जितना साधारण लगता है उनता कतई नहीं है. इसका टेस्ट आपको ज़रूर मजबूर करेगा की इसे  नए साल के पार्टी टेबल पर ज़रूर होना चाहिए.  

अगर आप इसे घर पर बनान चाहती है तो इसे घर पर भी आराम से बना सकती है. इसके लिए आपके पास इस सामानों का होना ज़रूरी है-आटा,मक्खन,और पनीर. इसे बनाने के लिए आपके पास बस 15 से 20 मिनट होने चाहिए. अगर इस  नए साल में आप कुछ ऐसा ही कुछ टेस्टी और स्वादिस्ट  बनाना चाहती है तो Rosemary Cheese बिस्कुट को बनाएं.  

तो फिर देख किस बात की है. अगर आपने आने वाले नए साल के खाने के लिए कुछ तैयारी नहीं किया है तो अभी इन फूड्स को बनाने का तरीका मालूम कर ले. ये तो पक्का है इन फूड्स से अगर आप अपने मेहमान का स्वागत करती है तो ज़रूर आपको और आपके मेहमान को अच्छा लगाने वाला है.  

Web Title : MAKE THESE FOODS AT NEW YEARS PARTY ALL HAPPY

Post Tags: