BCCI: सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने कहा हमने अपना टारगेट हासिल कर लिया है

नई दिल्ली: सौरव गांगुली के बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकीय समिति  की भूमिका खत्म हो गई. करीब 33 महीने तक प्रशासकीय समिति (सीओए) का अध्यक्ष पद संभालने वाले विनोद राय  अपने कार्यकाल से संतुष्ट दिखे. उन्होंने कहा कि लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई में बदलाव के लिए जो उद्देश्य तय किए थे, उनमें से काफी कुछ हासिल किया जा चुका है.  

सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में बीसीसीआई  का कामकाज देखने के लिए प्रशासकीय समिति  नियुक्त की थी. विनोद राय को सीओए  का अध्यक्ष बनाया गया था. पूर्व क्रिकेटर डायना एडुलजी, रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये को भी सीओए का सदस्य नियुक्त किया गया था. रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये ने बाद में अपने पद छोड़ दिए थे. इसके बाद रवि थोडगे को समिति का तीसरा सदस्य नियुक्त किया गया था.  

विनोद राय बुधवार को बीसीसीआई की एजीएम में पहुंचे. उन्होंने कहा कि वे इसमें हिस्सा नहीं लेंगे. सीओए का काम बीसीसीआई में लोढ़ा कमेटी के प्रस्तावों को लागू करवाना और चुनाव करवाना था. बीसीसीआई के चुनाव हो चुके हैं.  

 विनोद राय ने कहा, ‘हमें खुशी है कि हमने चुनाव संपन्न करा लिए हैं. यह सीओए को मिली प्रमुख जिम्मेदारियों में से एक थी. हमें इस बात की भी खुशी है कि बीसीसीआई के प्रमुख पदों पर चार पूर्व क्रिकेटर चुने गए हैं. ’ 


Web Title : BCCI: COA PRESIDENT VINOD RAI SAYS WE HAVE ACHIEVED OUR TARGET

Post Tags: