विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री, रोहित शर्मा को झेलना पड़ा घाटा, जसप्रीत बुमराह की बल्ले-बल्ले

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की है. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फिर से टॉप-10 में एंट्री हो गई. कोहली चार पायदान ऊपर चढ़कर नौवें पर पहुंच गए हैं. उनके फिलहाल 761 रेटिंग अंक हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में पहले टेस्ट में 38 और 76 रन की पारी खेली थी. कप्तान रोहित शर्मा को चार स्थान का घाटा झेलना पड़ा है. वह 10वें से लुढ़कर 14वें नंबर पर आ गए हैं. उनके 719 अंक हैं. रोहित का सेंचुरियन टेस्ट में बल्ला नहीं चला. उन्होंने पहली पारी में 5 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में शून्य पर पवेलियन लौटे.  

दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर टॉप-20 में आ गए हैं. वह 19 स्थान की छलांग लगाकर 17वें पर पहुंचे. एल्गर ने पहले टेस्ट में 185 रन की पारी खेली थी और दक्षिण अफ्रीका को विशाल स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. भारत को इस मैच में पारी और 32 रन से हार मिली थी. एल्गर अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन (864 अंक) शीर्ष पर बरकरार हैं. उनके बाद लिस्ट में इंग्लैंड के जो रूट (859), ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (820), न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल (786) हैं. कंगारू ओपनर उस्मान ख्वाजा (785) पांचवें और पाकिस्तान के बाबर आजम (782) छठे स्थान पर खिसक गए हैं.

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के जसप्रीत बुमराह की बल्ले-बल्ले हो गई है. एक साल से अधिक समय के बाद टेस्ट खेलने उतरे बुमराह पांचवें पायदान पर आ गए हैं. उनके 767 अंक हैं. उन्होंने सेंचुरियन में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए थे. रविचंद्र अश्विन (872) टॉप पर जबकि रविंद्र जडेजा (774) चौथे स्थान पर कायम हैं. दक्षिण अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाडा (854) दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (841) तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. दक्षिण अफ्रीका के मार्को जान्सन (618) तीन स्थान की छलांग लगाकर 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Web Title : VIRAT KOHLI ENTERS TOP 10, ROHIT SHARMA SUFFERED A LOSS, JASPRIT BUMRAHS BAT

Post Tags: