कोलकाता में होने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले बड़ा हादसा गिरी ईडन गार्डन्स की दीवार

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच से पूर्व एक बड़ी दुर्घटना होने की खबर सामने आ रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार स्टेडियम की बाहरी दीवार का एक हिस्सा अर्थ-मूविंग मशीन से टकरा जाने के बाद ढह गया है. हालांकि, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अधिकारियों ने कहा कि मरम्मत कार्य के दौरान यह हादसा हुआ था और क्षतिग्रस्त हिस्से को जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है. दीवार का जो हिस्सा गिरा वह गेट 3 और 4 के बीच है, और स्टेडियम में फ्लडलाइट टावरों में से एक के करीब है.


शनिवार को नीदरलैंड्स वर्सेस बांग्लादेश मुकाबले के रूप में ईडन गार्डन्स पर वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच खेला जाएगा. इसके बाद मंगलवार को पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच होगा. 5 नवंबर को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा, वहीं 11 नवंबर को इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. 16 नवंबर को ईडन गार्डन्स के मैदान पर ही सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा.  

बांग्लादेश नीदरलैंड्स हो चुकी है वर्ल्ड कप 2023 से लगभग बाहर

ईडन गार्डन्स के इस ऐतिहासिक मैदान पर वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है. हालांकि यह दोनों टीमें लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. इस मैच में हारने वाली टीम का अधिकारिक रूप से वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो सकता है. वहीं दूसरा मैच यहां पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा. वर्ल्ड कप 2023 में खराब फॉर्म से जूझ रही बाबर आजम की टीम के लिए सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच इंपोर्टेंट रहने वाला है.

वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड को बताया औसत दर्जे की टीम, वर्ल्ड कप में घटिया प्रदर्शन के बाद कह दी ये बात

तीसरा मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होगा, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इससे पहले दो और मैच खेलेगी. भारत की नजरें उन दोनों मैच को जीतकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने पर होगी. अगर भारत को इन दो में से किसी एक मैच में हार मिलती है तो ईडन गार्डन्स में भारत सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा.

11 नवंबर को यहां इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच के रूप में लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. अगर पाकिस्तान अपने पिछले मुकाबले जीतती है तो यहां फैंस को रोमांचक मैच होने की उम्मीद रहेगी.


Web Title : EDEN GARDENS WALL COLLAPSES AHEAD OF WORLD CUP MATCH IN KOLKATA

Post Tags: