जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी भारत की यंग ब्रिगेडऑस्ट्रेलिया को पहली जीत की तलाश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार (28 नवंबर) को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. भारत ने पांच मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने शुरुआती दोनों मुकाबले में 200 से अधिक रन बनाए हैं और टीम बारसापारा स्टेडियम पर भी अपना दबदबा बनाना चाहेगी जहां की पिच पारंपरिक रूप से बल्लेबाजी की अनुकूल होती है. श्रेयस अय्यर को वर्ल्ड कप 2023 के बाद आराम दिया गया है लेकिन वह अंतिम दो मैचों में वापसी करने वाला हैं, ऐसे में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा के पास सीरीज में खुद को साबित करने का ये आखिरी मौका हो सकता है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने स्क्वॉड में 6 बदलाव किए हैं. वर्ल्ड कप विनिंग स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों को आराम दिया गाय है.

ये सभी खिलाड़ी पिछले मैच में ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग 11 का हिस्सा थे. ऐसे में आज कंगारु टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में आधा दर्जन बदलाव करेगी.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड में बदलाव किए हैं. वर्ल्ड कप विनिंग स्क्वॉड में शामिल स्टीव स्मिथ, एडम जैंपा, सीन एबॉट, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और जोश इंग्लिश को आराम दिया गाय है.

श्रेयस अय्यर को एक हफ्ते का आराम दिया गया था लेकिन रायपुर और बेंगलुरू में होने वाले अंतिम दो मुकाबलों के लिए वह टीम में वापसी करेंगे और ऋतुराज गायकवाड़ की जगह उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे. इसका मतलब है कि अय्यर को अंतिम एकादश में जगह मिलेगी और पूरी संभावना है कि वह वर्मा की जगह लेंगे. यह बदलाव हालांकि फॉर्म से अधिक संयोजन के कारण होगा.

इस मुकाबले के लिए 40 हजार दर्शकों के स्टेडियम में आने की उम्मीद है और उन्हें भारत के प्रतिभावान बल्लेबाजी क्रम से एक बार फिर दबदबे वाली बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. भारतीय बल्लेबाज शुरुआती दो मैच में 36 चौके और 24 छक्के जड़ चुके हैं. हालांकि तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और एडम जंपा जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और वह जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे. क्योंकि ये खिलाड़ी नौ हफ्ते से अधिक समय से भारत में हैं और अब उन पर थकान का असर दिखने लगा है.

Web Title : INDIAS YOUNG BRIGADE WILL GO ON TO SCORE A HAT TRICK OF VICTORIES, AUSTRALIA LOOKING FOR THEIR FIRST WIN

Post Tags: